S M L

India vs cricket australia XI: मुरली विजय और केएल राहुल ने कप्‍तान विराट की चिंता को किया कम

चोटिल पृथ्‍वी शॉ के एडिलेड टेस्‍ट से बाहर हो जाने के बाद ओपनिंग को लेकर टीम मैनेजमेंट चिंता में थी

Updated On: Dec 01, 2018 02:55 PM IST

FP Staff

0
India vs cricket australia XI: मुरली विजय और केएल राहुल ने कप्‍तान विराट की चिंता को किया कम

पृथ्‍वी शॉ के चोटिल होकर एडिलेड टेस्‍ट से बाहर होने जाने के बाद से ही भारतीय ड्रेसिंग रूम में सबसे बड़ी चिंता बनी थी कि अब ओपनिंग कौन करेगा, लेकिन क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के साथ खेले गए अभ्‍यास मैच में इस ओपनिंग जोड़ी कप्‍तान विराट कोहली सहित टीम मैनेजमेंट की चिंता को भी कम कर दिया है. खराब फॉर्म से संघर्ष करने के बाद मुरली विजय में दूसरी पारी में शतक जड़ा, जबकि केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली. चौथे और आखिरी दिन का खेल समाप्‍त होने तक भारत ने दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए और इसी के साथ मुकाबला ड्रॉ रहा. इससे पहले क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया एकादश ने पहली पारी में भारत के 358 रन के जवाब में 544 रन बनाए.

मुरली विजय और राहुल ने दिए फॉर्म में आने के संकेत

इंग्लैंड दौरे के बीच से बाहर किए गए विजय ने भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने का जश्‍न नाबाद शतक जड़कर बनाया. इससे पहले राहुल ने 98 गेंद में 62 रन बनाए. दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 109 रन जोड़े. भारत ने चौथे और आखिरी दिन का खेल समाप्त होने पर दूसरी पारी में 43. 4 ओवर में दो विकेट पर 211 रन बनाए. हनुमा विहारी 15 रन पर नाबाद रहे.

पहली पारी में जमकर बोला ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍ला

इससे पहले 6 विकेट पर 356 रन से आगे खेलते हुए ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने दिन की शुरुआत की और निएल्‍सन 100 और हार्डी 86 ने पारी को आगे बढ़ाया. 413 पर हार्डी के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया को 7वां झटका लगा और उसके बाद कप्‍तान कोहली ने निल्‍एसन का उमेश यादव के हाथों कैच करवाकर ऑस्‍ट्रेलिया को 8वां झटका दे दिया. फलिंस 43 ने रॉबिन्‍स 38 के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. 497 रन पर फलिंस के रूप में मेजबान को नवां झटका लगा . इस झटके के बाद रॉबिंस ने कोलेमैन के साथ 36 मिलकर पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन 544 रन पर कौलेमेन बुमराह की गेंद पर बोल्‍ड हो गए और इसी के साथ मेजबान ने भारत की 358 रन की पहली पारी के जवाब में 544 रन का स्‍कोर बनाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi