S M L

India vs cricket australia XI: कप्‍तान कोहली समेत सात गेंदबाज भी नहीं रोक पाए ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों को

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया पहली पारी में भारत से सिर्फ दो रन पीछे हैं और अभी उसके हाथ में चार विकेट है.

Updated On: Nov 30, 2018 04:12 PM IST

FP Staff

0
India vs cricket australia XI: कप्‍तान कोहली समेत सात गेंदबाज भी नहीं रोक पाए ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों को

हैरी निएल्सन (नाबाद 56) और एरॉन हार्डी (नाबाद 69) की शतकीय साझेदारी के अलावा डार्सी शॉर्ट 74, ब्रायंट 62 की अर्धशतकीय पारी के दम पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश ने अभ्यास मैच में भारतीय टीम को कड़ी टक्‍कर दे दी है. तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत ने 358 रन के जवाब में पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 356 रन बना लिए हैं और वह सिर्फ दो रन पीछे हैं.

हार्डी और निएल्‍सन के बीच शतकीय साझेदारी

क्रीज पर निएल्‍सन और हार्डी टिके हुए हैं, जिनके बीच सातवें विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी हो गई है. ऑस्‍ट्रेलिया ने 24 रन से आगे खेलेते हुए दिन का खेल शुरू किया. दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट (74) ने मैक्स ब्रायंट (62) के साथ 114 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई.

भारतीय टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने ब्रायंट को बोल्ड कर भारत को दिन की पहली सफलता दिलाई. इसके बाद मोहम्मद शमी ने 153 के स्कोर पर शॉर्ट को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा पवेलियन भेजा. जैक कार्डर (38) और कप्तान सैम व्हाइटमैन (35) ने तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की और टीम को 213 के स्कोर तक पहुंचाया. यहां उमेश यादव ने सैम के रूप में भारत को तीसरी सफलता दिलाई. सैम के पवेलियन लौटने के बाद टीम ने सिर्फ 13 रन जोड़े थे कि अश्विन ने परम उप्पल (5) को रन आउट किया. 226 पर उप्‍पल के रूप में ऑस्‍स्‍ट्रेलिया को चौथा झटका लगने के अगले ही ओवर की आखिरी गेंद पर शमी ने जैक को आउट करने पांचवां झटका दे दिया.

कप्‍तान ने खुद के साथ सात गेंदबाजों को आजमाया

Sydney: India's Mohammed Shami, right, bowls a ball that will take a wicket during their tour cricket match against Cricket Australia XI in Sydney, Friday, Nov. 30, 2018. AP/PTI(AP11_30_2018_000005B)

हैरी का साथ देने जोनाथन कालो 3 को शमी ने ज्‍यादा समय तक मैदान पर टिकने नहीं दिया. इसक बाद हैरी ने हार्डी के साथ बड़ी पार्टनरशिप की. भारतीय कप्‍तान ने खुद समेत सात गेंदबाजों को आजमा डाला, लेकिन कोई भी मेजबान की रन गति को रोक नहीं पाया. हालांकि शमी ने 67 रन पर तीन विकेट के साथ सफल गेंदबाज रहे. उमेश यादव और अश्विन को एक एक सफलता मिली. इशांत शर्मा, जडेजा, हनुमा विहारी और विराट कोहली खाली हाथ रहे. कोहली ने दो ओवर फेंके. जिसमें 3 की इकोनॉमी से 6 रन दिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi