S M L

India vs cricket australia XI: टेस्‍ट से पहले कोहली समेत सिर्फ इन पांचों बल्‍लेबाजों ने ही किया 'अभ्‍यास'

टेस्‍ट सीरीज शुरू होने से पहले अभ्‍यास मैच में भारतीय कप्‍तान सीहित पांच बल्‍लेाबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली

Updated On: Nov 29, 2018 02:10 PM IST

FP Staff

0
India vs cricket australia XI: टेस्‍ट से पहले कोहली समेत सिर्फ इन पांचों बल्‍लेबाजों ने ही किया 'अभ्‍यास'

शानदार फार्म में चल रहे कप्तान विराट कोहली (64) और युवा बल्‍लेबाज पृथ्वी शॉ (66) सहित पांच बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारी के पर भारत ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ वर्षाबाधित अभ्यास मैच के दूसरे दिन 358 रन बनाए. दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक ऑस्‍ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 24 रन बना लिए हैं. डार्सी शॉर्ट 10 और ब्रायंट 14 क्रीज पर टिके हुए हैं.

पहला दिन पूरी तरह से बारिश की वजह से खराब रहा और दूसरे दिन अभ्‍यास मैच की पहली गेंद फेंकी रही. हालांकि दूसरे दिन भी बारिश ने सुबह परेशान किया, लेकिन बारिश रुकने के बाद मैच शुरू किया गया और बचे हुए बाकी तीनों दिन ओवरों की संख्‍या बढ़ाकर 98 कर दी गई. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 358 रन पर ऑल आउट हो गई.

भारत की 14 सदस्यीय टीम में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह , पार्थिव पटेल और कुलदीप यादव को बाहर रखा गया. इस अभ्यास मैच को प्रथम श्रेणी मैच का दर्जा नहीं था.

अभ्‍यास मैच में भी जारी रहा राहुल का खराब फॉर्म

सुबह के सत्र में मैदान पर नमी होने के कारण रफ्तार और उछाल नहीं थी. हालांकि भारत को पहला झटका मात्र 16 रन पर ही लग गया था. अभ्‍यास मैच में भी फॉर्म में केएल राहुल का खराब फॉर्म जारी रहा और वह तीन रन बनाकर कौलेमन की गेंद पर ब्रायंट को कैच थमा बैठे. इसके बाद शॉ ने पुजारा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े. शॉ ने 52 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन डेनियल फालिंस को स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में बोल्ड हो गए.

Sydney : India's Prithvi Shaw splits his legs after he is bowled out for 66 runs during their tour cricket match against Cricket Australia XI in Sydney, Thursday, Nov. 29, 2018. AP/PTI(AP11_29_2018_000006B)

पांच बल्‍लेबाजों ने जड़े अर्धशतक

शॉ की अर्धशतकीय पारी के बाद कप्‍तान कोहली समेट पांच भारतीय बल्‍लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा. रॉबिन्‍स ने पुजारा (54) को बोल्‍ड पर भारत को 169 रन पर तीसरा झटका दिया. इसके बाद कप्‍तान कोहली (64) को 19 साल के एरॉन हार्डी ने पवेलियन भेजा. 204 पर चार विकेट गिरने के बाद हनुमा विहारी (53) ने अजिंक्‍य रहाणे के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की. विहारी ने 75 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और डीआर्सी शार्ट की गेंद पर आउट हुए. रहाणे 115 गेंद में 56 रन बनाकर रिटायर हुए. रोहित शर्मा ने 55 गेंद में 40 रन बनाए.

निचले क्रम पर नहीं खुला किसी का खाता

347 रन पर रोहित शर्मा ने रूप में भारत को छठा झटका लगने के बाद रहाणे भी रिटायर हो गए. इसके बाद पंत ने बल्‍लेबाजी का संभाला, लेकिन दूसरे छोर पर उन्‍हें किसी का साथ नहीं मिला. अश्विन, मोहम्‍मद शमी और उमेश यादव अपना खाता तक नहीं खोल पाए. पंत 11 रन पर नाबाद रहे. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से हार्डली ने 50 रन देकर 4 विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi