S M L

भारत-बांग्लादेश, हैदराबाद टेस्ट 2017: सात विकेट दूर है जीत

भारत ने रखा 459 का लक्ष्य, बांग्लादेश चौथे दिन तीन विकेट पर 103

Updated On: Feb 12, 2017 05:31 PM IST

FP Staff

0
भारत-बांग्लादेश, हैदराबाद टेस्ट 2017: सात विकेट दूर है जीत

टारगेट है 459, जो पहुंच से दूर दिख रहा है. चौथा दिन खत्म होने पर बांग्लादेश का स्कोर है तीन विकेट पर 103. यानी सात विकेट बाकी हैं. जीत का लक्ष्य 356 रन दूर है. बांग्लादेश की पहला पारी 388 पर खत्म हुई थी. जवाब में भारत ने चार विकेट पर 159 के स्कोर पर पारी घोषित की. बांग्लादेश को खेलने के लिए चार सेशन दिए. इन चार में पहला सेशन पूरी तरह भारत के नाम रहा है. तीन विकेट भारत को मिले. अब तीन सेशन में सात विकेटों की और जरूरत है.

हैदराबाद टेस्ट शुरू होते समय जो उम्मीदें थीं, उसमें कुछ बदलाव नहीं आया है. पहले दिन से ही बांग्लादेश हार से बचने की कोशिश कर रहा है. चौथे दिन भी वही कोशिश जारी है. सब यही मान रहे थे कि भारत जीतेगा. यही सोच अब भी है. बांग्लादेश मुश्किल में है. एक बात को लेकर वे खुश हो सकते हैं कि मैच कम से कम पांचवें दिन गया. इसमें पिच का भी बड़ा रोल है, जो चौथे दिन शाम को मुश्किल दिख रही है. लेकिन अब भी अच्छी पारी खेलना नामुमकिन नहीं है.

अब पांचवें दिन अश्विन की वेरायटी दिखेगी. जडेजा चौथे दिन भी फुट मार्क्स पर गेंद पिच कराने की कोशिश कर रहे हैं. सोमवार यानी सप्ताह का पहला वर्किंग डे भारत के लिए जीत दिलाने का काम करेगा. अश्विन दो विकेट ले चुके हैं. जडेजा को एक विकेट मिल चुका है. सौम्य सरकार, तमीम इकबाल और मोमिनुल हक आउट हो चुके हैं. शाकिब अल हसन (21) और महमूदुल्लाह (9) नॉट आउट हैं.

इससे पहले, अपने पहले दिन के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 322 रनों से आगे खेलने उतरी मेहमान टीम चौथे दिन खाते में 66 रन ही जोड़ पाई. दिन का पहला झटका हसन के रूप में लगा. दिन की चौथी गेंद पर ही भुवनेश्वर कुमार ने उनके विकेट उखाड़ दिए. ताइजुल इस्लाम (10) को उमेश यादव ने विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया.

जडेजा ने तस्कीन को स्लिप पर खड़े रहाणे के हाथों कैच कर पवेलियन भेजा. रहीम की पारी का अंत करते हुए अश्विन ने बांग्लादेश की पारी 388 रनों पर ही समाप्त कर दी. भारत की तरफ से उमेश यादव ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. जडेजा, अश्विन को दो-दो विकेट मिले. इशांत शर्मा और भुवनेश्वर को एक-एक विकेट मिला.

इसके बाद भारत ने बांग्लादेश को उतारने के बजाय खुद दूसरी पारी खेलने का फैसला किया. भारत ने चार विकेट पर 159 रन बनाकर पारी घोषित की. चेतेश्वर पुजारा 54 और रवींद्र जडेजा 16 पर नॉट आट रहे.

भारत के लिए मुरली विजय ने सात, केएल राहुल ने दस, विराट कोहली ने 34 और अजिंक्य रहाणे ने 28 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए तस्कीन और शाकिब ने दो-दो विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi