S M L

निदाहास ट्रॉफी, भारत- बांग्लादेश टी-20 : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका के हाथों शुरुआती मैच में मिली हार के बाद हो सकते हैं एक-दो बदलाव

FP Staff Updated On: Mar 08, 2018 08:49 AM IST

0
निदाहास ट्रॉफी, भारत- बांग्लादेश टी-20 : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत की कम अनुभवी क्रिकेट टीम को श्रीलंका के हाथों शुरुआती मैच में मिली हार से तेजी से उबरना होगा और गुरुवार को कोलंबो में निदाहास टी-20 ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अपने खेल में सुधार करना होगा. उसके लिए जरूरी है कि भारतीय टीम प्रबंधन अपनी प्लेइंग इलेवन चुनते समय सावधानी बरते. हालांकि एक मैच में हार का मतलब यह नहीं है कि काफी उथल पुथल मचेगी, लेकिन एक आध तब्दीलियां तो तय हैं

लोकेश राहुल को लेकर असमंजस

प्रतिभाशाली लोकेश राहुल को पहले मैच की अंतिम एकादश में नहीं चुना गया था, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान शिखर धवन की सलामी जोड़ी तय है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी का मौका मिलता है या नहीं. बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए उन्हें लिया जा सकता है. लेकिन किसको हटाकर राहुल को अंदर लाया जा सकता है. सिर्फ विजय शंकर ऐसे खिलाड़ी दिख रहे हैं जिनके स्थान पर राहुल को जगह मिल सकती है.

अक्षर पटेल को दिया जा सकता है मौका

लेकिन गेंदबाजी में यह माना जा रहा है कि अक्षर पटेल को  युजवेंद्र चहल के साथ मौका दिया जा सकता है जो टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर हैं. लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने श्रीलंका के खिलाफ सात रन प्रति ओवर की इकोनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए दो विकेट हासिल किए और सबसे सफल गेंदबाज रहे. तो क्या ऐसा होगा? यहां पर अनुभव को तरजीह मिल सकती है.

शार्दुल ठाकुर को सुधार करने की जरूरत

जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को इसी सीरीज में आराम दिया गया है. उनकी अनुपस्थिति में शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट तेज आक्रमण की बागडोर संभाल रहे हैं. शार्दुल ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में 27 रन लुटवाए थे. उन्हें अपने खेल में सुधार करने की जरूरत है. खासतौर पर भारतीय गेंदबाजों को अंतिम ओवरों में प्रदर्शन बेहतर करना होगा.

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, लोकेश राहुल/विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट,  युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर/ अक्षर पटेल

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi