S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया महिला तीसरा वनडे : एलिसा हीली के शतक के आगे साख की लड़ाई हारी भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी वनडे में भारत को 97 से हराकर आईसीसी चैंपियनशिप सीरीज 3-0 से जीत ली

FP Staff Updated On: Mar 18, 2018 07:08 PM IST

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया महिला तीसरा वनडे : एलिसा हीली के शतक के आगे साख की लड़ाई हारी भारतीय टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच चल रही आईसीसी चैंपियनशिप के तीसरे मैच में भारत साख की लड़ाई भी हार गई. सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली के तूफानी शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 333 रनों का बड़ा स्कोर बनाया, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर सकी. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी वनडे में भारत को 97 से हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली.

एलिसा हीली के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने बनाया बड़ा स्कोर

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने सीरीज में पहली बार टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पिछले दो मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली बोल्टन को एकता बिष्ट ने केवल 11 रन के स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया. इसके बाद सलामी बल्लेबाज एलिसा हेली और मेग लेनिंग ने पारी को संभाला. लेनिंग 18 रन के स्कोर पर वापस लौट गईं. लेनिंग के बाद मैदान पर आई ऑलराउंडर एलिसा पेरी. पेरी और लेनिंग के बीच 69 रनों की साझेदारी हुई. एक छोर से हेली ने पारी को संभाले रखा. पेरी के जाने के बाद रेचल ने हीली का अच्छा साथ दिया और 40 ओवर में टीम के स्कोर को 240 तक पहुंचा दिया. हीली 133 रन बनाकर शिखा पांडे का शिकार हुईं. ऑस्ट्रेलिया ने बेथ मूनी, एशले गार्डनर और निकोला कोरे की पारियों की मदद से 50 ओवर में 332 रन बनाए. यह स्कोर अब तक ऑस्ट्रेलिया का भारत के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है.

सलामी बल्लेबाजों की कोशिश हुई बेकार

भारत के लिए यह लक्ष्य पहाड़ से कम नहीं था. भारत के लिए जेमिमा (42) और स्मृति मंधाना (52) ने मिलकर 13 ओवर में 101 रनों की साझेदारी की. इसके बाद रेचल ने एक ही ओवर में लगातार दो गेंदों पर दोनों का विकेट हासिल किया. इसके बाद टीम ने पूरी कोशिश की, लेकिन कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन पाई. सुषमा वर्मा (30) और दीप्ति शर्मा (36) ने कोशिश की, लेकिन वो कोई कमाल नहीं कर पाईं. इसके बाद निचले क्रम की बल्लेबाज बस खानापूरी कर सकीं. मोना मेशरम (01), पूजा वस्त्राकर (06), शिखा पांडे (00) औऱ पूनम यादव (07) दो अंकों के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाईं. 44.4 ओवर में पूरी टीम 235 रनों पर ऑलआउट हो गई.

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. एलिसा हीली को वूमेन ऑफ द मैच और सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi