विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

साहा ने ऐसा क्या किया कि अंपायर भी हंसी नहीं रोक पाए

रांची टेस्ट में क्रिकेट के बीच साहा और स्मिथ के बीच हुआ 'कुश्ती' मुकाबला

FP Staff Updated On: Mar 16, 2017 07:36 PM IST

0
साहा ने ऐसा क्या किया कि अंपायर भी हंसी नहीं रोक पाए

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला चल रहा हो, तो आमतौर पर माहौल तनाव भरा ही होता है. रांची टेस्ट के पहले दिन भी दोनों टीमें पूरी शिद्दत से एक-दूसरे से बेहतर दिखने की कोशिश कर रही थीं. इसी बीच कुछ ऐसा हुआ, जिसने माहौल हल्का कर दिया. हर कोई हंसता हुआ नजर आया. यहां तक कि अंपायर इयन गुड भी. बस, ऑस्ट्रेलियन कप्तान स्टीव स्मिथ के चेहरे पर कोई मुस्कान नहीं थी.

हुआ यूं कि दिन के 80वें ओवर का खेल चल रहा था. रवींद्र जडेजा की गेंद स्मिथ के ग्लव्स या बल्ले के अंदरूनी किनारे से लगकर उनके पैड में अटक गई. स्मिथ ने तब तक विपक्षी टीम को कोई मौका नहीं दिया था. शायद इसीलिए भारतीय टीम, और उसमें भी विकेट कीपर ऋद्धिमान साहा को लगा कि इससे बढ़िया मौका नहीं हो सका.

 

साहा ने पैड के बीच में फंसी गेंद को कैच करने की कोशिश की. स्मिथ इस दौरान बचते नजर आए. लेकिन ऐसा लगा कि साहा किसी भी हालत में मानने वाले नहीं हैं. उनका एक हाथ स्मिथ के आगे और दूसरा पैर के पिछले हिस्से में था. इस कोशिश में दोनों गिर पड़े. ऐसा लगा, मानो कोई कुश्ती मैच चल रहा है. इन सबको देखकर अंपायर इयन गुड भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए.

पूरी भारतीय टीम इस दौरान हंस रही थी. विराट कोहली के मैदान पर न होने की वजह से कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे भी हंसते हुए अपील करते रहे. शायद उन्हें भी मालूम होगा कि यह कैच नहीं हो सकता. लेकिन अपील करने में क्या जाता है. हालांकि साहा बड़े गंभीर दिखाई दिए. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि उनकी अपील को गंभीरता से क्यों नहीं लिया जा रहा. दरअसल, इस तरह फंसने के बाद गेंद डेड हो चुकी थी. इसमें कैच का कोई सवाल ही नहीं था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi