S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट : भारतीय टीम को पहले वनडे में मिली हार

भारत 200 रन पर ऑलआउट हो गया, ऑस्ट्रेलिया ने 201 रन का लक्ष्य 32.1 ओवर में दो विकेट पर हासिल कर लिया

FP Staff Updated On: Mar 12, 2018 04:06 PM IST

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट : भारतीय टीम को पहले वनडे में मिली हार

साउथ अफ्रीका को उसी के घर में मात देने के बाद भारतीय महिला टीम मेजबानी के रोल में फ्लॉप हो गई. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को वड़ोदरा में तीन वनडे मैचों की आईसीसी चैंपियनशिप का पहला मैच खेला गया, जिसमें मेजबान टीम आठ विकेट से हार गई. भारतीय टीम के 201 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दो विकेट खोकर 32.1 ओवर में ही 202 रन  बनाकर हासिल कर लिया. भारतीय टीम के ना तो बल्लेबाज चले ना ही गेंदबाजी में दम दिखा.

मिताली राज की गैरमौजूदगी में हरमनप्रीत कौर कप्तानी संभाल रही थीं. टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. ओपनर स्मृति मंधाना और पूनम राउत ने तूफानी शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन इस कोशिश में मंधाना महज 12 रन के स्कोर पर अपना विकेट खो बैठीं. मंधाना के बाद जेमिमा एक रन बनाकर आउट हो गईं. जैसे ही पूनम राउत अमांडा वैलिंगटन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुईं उसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई.

आखिर में जाकर सुषमा वर्मा और पूजा वस्त्राकर ने पारी संभालने की जिम्मेदारी उठाई. दोनों 76 रनों की साझेदारी करके भारत को सम्मानजनक स्कोर की दहलीज तक ले गईं. सुषमा 41 रन बनाकर जोनासेन की गेंद पर कैच आउट हुईं. वहीं पूजा वस्त्राकर ने अपना अर्धशतक पूरा किया और अगली ही गेंद पर जोनासेन ने उन्हें भी कैच कराकर पवेलियन लौटा दिया. इसके बाद टीम के स्कोर में केवल एक ही रन जुड़ सका और पूरी टीम 200 रनों पर ऑलआउट हो गई.

बल्लेबाजी के बाद भारतीय टीम की गेंदबाजी भी फ्लॉप रही. 50 रन की साझेदारी होने के बाद भारतीय टीम को पहला विकेट मिला. उसके बाद टीम एक और विकेट ले सकी. ऑस्ट्रेलिया की निकोल बोल्टन ने 101 गेंदों पर नाबाद 100 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके जड़े. हीली ने 38, कप्तान लैनिंग ने 33 और पैरी ने नाबाद 25 रन की पारी खेली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi