S M L

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टी 20: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

रांची में शनिवार को खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया की बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला

Updated On: Oct 06, 2017 06:37 PM IST

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey

0
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टी 20: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

वनडे सीरीज में कंगारूओं के पूरी तरह से मात देने के बाद अब टीम इंडिया ने टी20 सीरीज के लिए कमर कस ली है. झारखंड में धोनी के शहर रांची में  शनिवार को टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा.

ऐसे में सवाल है कि आखिर कौन होंगे कप्तान कोहली के वो 10 साथी जिनके साथ वह फटाफट क्रिकेट की इस सीरीज का आगाज करेंगे.

रोहित- धवन की जोड़ी करेगी ओपनिंग  

अपनी पत्नी की बीमारी के चलते कंगारुओं के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज में बाहर रहने वाले शिखर धवन की टी20 सीरीज से लिए टीम इंडिया में वापस हो चुकी है. हालंकि इस फॉर्मेट में कई मौकों पर कप्तान कोहली भी पारी की शुरूआत करने उतरे हैं लेकिन लगता नही है कि सीरीज के पहले मुकाबले में वह धवन को बाहर बिठाकर खुद सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे.

चौथी पोजिशन पर केएल राहुल को वनडे सीरीज में मौका नहीं मिल सका, ऐसे में कप्तान कोहली उन्हें टी20 सीरीज में जरूर आजमाना चाहेंगे. केदार जाधव, हार्दिक पांड्या और एमएस धोनी तो टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर का अहम हिस्सा हैं इस लिहाज उनका बदला जाना तो संभव नहीं दिखाई देता है.

गेंदबाजी के मोर्चे पर टीम में ज्यादा बदलाव की गुंजाइश दिखाई नहीं दे रही है. वनडे सीरीज में कंगारु बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी करने वाले भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है.

इसके अलावा अगर कप्तान कोहली एक फिरकी गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे तो फिर उनके पास अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और चहल के तौर पर तीन ऑप्शन हैं. ऐसे में अगर अक्षर को मौका मिलता है तो फिर चहल को बाहर बैठना होगा. साथ ही 38 साल की उम्र में टीम में शामिल हुए आशीष नेहरा भी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के दावेदार है लेकिन उनकी जगह की कीमत कुलदीप यादव को चुकानी होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi