S M L

अपनी छवि पर बोले कोहली, बैनर लेकर पूरी दुनिया को बताने की जरूरत नहीं है कि 'मैं कौन हूं'

भारतीय कप्‍तान ने कहा कि उन्‍हें सफाई देने की जरुरत नहीं है कि वह क्‍या करते हैं

Updated On: Dec 25, 2018 03:17 PM IST

Bhasha

0
अपनी छवि पर बोले कोहली, बैनर लेकर पूरी दुनिया को बताने की जरूरत नहीं है कि 'मैं कौन हूं'

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली अपनी सार्वजनिक छवि को लेकर लोगों के बीच बनी धारणा से अधिक परेशान नहीं हैं. कोहली से जब वर्षों से लोगों के बीच बनी उनकी छवि के बारे में उनका नजरिया पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं क्या करता हूं या मैं क्या सोचता हूं, मैं बैनर लेकर पूरी दुनिया को यह नहीं बताने वाला कि मैं ऐसा हूं और आपको मुझे पसंद करने की जरूरत है. इस तरह की चीजें बाहर होती हैं.

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा कि इन पर मेरा कोई नियंत्रण नहीं है. यह व्यक्तिगत पसंद है कि आप किसी चीज पर ध्यान लगाना चाहते हो. मेरा ध्यान टेस्ट मैच पर है, टेस्ट मैच जीतने और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर.

भारतीय कप्तान ने कहा कि लोग उनके बारे में क्या लिख रहे हैं इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि वह उनके नजरिए का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि मैं ऐसी किसी भी खबर या लोगों ने क्या कहा इसकी कोई जानकारी नहीं है क्योंकि मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता. ऐसा मैंने नहीं लिखा है. सभी लोगों को अपना नजरिया रखने का अधिकार है और मैं इसका पूरा सम्मान करता हूं. मैं सिर्फ अच्छे क्रिकेट पर ध्यान लगाना चाहता हूं और अपनी टीम को जिताने का प्रयास करता हूं.

खलनायक के रूप में पेश किया गया कोहली को

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के एक वर्ग के उन्हें सीरीज के ‘खलनायक’ के रूप में पेश किया और यहां तक कि प्रशंसकों का रुख भी कुछ ऐसा ही रहा, लेकिन भारतीय कोच रवि शास्त्री ने उन्हें भद्रजन करार दिया. इस बारे में पूछने पर कोहली ने कहा कि वह जो करते हैं उसे लेकर उन्हें किसी को सफाई देने की जरूरत नहीं है.

कोहली ने कहा कि उन्होंने (शास्त्री) मेरे साथ पर्याप्त समय बिताया है कि जान सकें कि मैं किस तरह का व्यक्ति हूं. जो लोग मुझे जानते हैं, आप उनसे पूछ सकते हैं. मैं स्वयं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi