S M L

IND vs AUS: जीत का इंतजार बढ़ता देख कप्‍तान कोहली के मन में चलने लगा था यह सब

उम्‍मीद की जा रही थी कि भारत पहले सत्र में ही मैच जीत जाएग, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों ने उनके इंतजार को बढ़ा दिया था

Updated On: Dec 10, 2018 02:38 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: जीत का इंतजार बढ़ता देख कप्‍तान कोहली के मन में चलने लगा था यह सब

एडिलेड टेस्‍ट में भारतीय टीम जीत दर्ज करने में सफल रही. हालांकि जो जीत भारत को पहले सत्र में ही मिलने की उम्‍मीद की जा रही थी. ऑस्‍ट्रेलिया के पुछल्‍लों बल्‍लेबाजों के कारण दूसरे सत्र में भी काफी इंतजार पड़ा. एक समय तो भारत के हाथ से मुकाबला निकलता दिख रहा था, लेकिन गेंदबाजों ने टीम को जीत दिला ही दी. मैच के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि जब जीत का इंतजार बढ़ा हो रहा था तो वह उस मौके पर शांतचित नहीं थे. कप्‍तान ने कहा कि टेस्ट मैचों में ऐसा होता है. मैच में उतार चढ़ाव आते रहते हैं. बाधाएं भी आती हैं. वास्‍तव में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने अच्छा संघर्ष किया, लेकिन हमने अपनी रणनीति अच्छी तरह से लागू की.

IND vs AUS: जीत की खुशी में यह तक भूल गए शास्‍त्री कि दुनिया उन्‍हें LIVE देख रही है

उन्‍होंने कहा कि जब इंतजार बढ़ रहा था कि वह शांतचित नहीं थे, लेकिन आप अपनी भावनाओं को खुलकर उजागर नहीं कर सकते. बुमराह को उसके आखिरी ओवर में सहज रहने को कहा. कोहली ने कहा कि हमारे पास चार गेंदबाज थे और उन्होंने 20 विकेट लिए जो बड़ी उपलब्धि है. इससे पहले हम ऐसा नहीं कर पाए.

कोहली ने उम्‍मीद जताई कि बल्‍लेबाज आगे भी अच्‍छी बल्‍लेबाजी करके गेंदबाजों के कोशिश को सफल करेंगे. कोहली ने पुजारा की जमकर तारीफ की. उन्‍होंने कहा कि निचला मध्‍यक्रम और निचला क्रम बेहतरीन प्रदर्शन कर सकता है. 323 रन के लक्ष्‍य के 30 से 35 रन और जोड़ने चाहिए थे. जिससे मैच पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के हाथ से निकल जाता. उन्होंने कहा कि पर्थ जाने से पहले हम इन चीजों पर गौर करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi