S M L

...तो अब कोहली के दोस्त नहीं रहे ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर!

विराट कोहली को टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम और मीडिया ने निशाना बनाया था

Updated On: Mar 28, 2017 06:21 PM IST

FP Staff, Bhasha

0
...तो अब कोहली के दोस्त नहीं रहे ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर!

सीरीज का पहला दिन था, जब विराट कोहली से दोनों टीमों के रिश्तों पर सवाल पूछा गया था. भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों के बीच रिश्ते पर सवाल था. विराट कोहली ने तब कहा था कि सीरीज में तनाव होता है. हालात अलग होते हैं. लेकिन एक बार मुकाबला खत्म हो, तो सब दोस्त हो जाते हैं.

सीरीज अब खत्म हो गई है. विराट को लगता है कि उन्होंने जो कुछ सीरीज से पहले बोला था, वो गलत था. उन्होंने साफ किया कि अब वो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को अपना दोस्त नहीं मानते. दिलचस्प है कि विराट कोहली का बयान उसी रोज आया है, जब स्टीव स्मिथ ने टीम के व्यवहार के लिए खेद जताया. स्टीव स्मिथ ने पहले आकर कहा था कि वो पूरी सीरीज में गर्मा-गर्मी के लिए माफी मांगते हैं. लेकिन ऐसा लगता नहीं कि विराट इसे स्वीकारने को तैयार हैं.

विराट को मौजूदा टेस्ट सीरीज में मैदान के भीतर और बाहर निशाना बनाया गया था. ‘डीआरएस ब्रेन फेड’ विवाद के बाद कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को लगभग धोखेबाज कह डाला था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों के साथ उनके मीडिया ने भी भारतीय कप्तान को निशाना बनाया था. यहां तक कि उनकी तुलना अमेरिका के विवादित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी की गई.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने ताना कसते हुए रेडियो पर कहा कि कोहली को शायद ‘सॉरी’ शब्द की स्पेलिंग नहीं पता.

यह पूछने पर कि क्या वह ऑस्ट्रेलियाई टीम को अभी भी दोस्त मानते हैं , कोहली ने कहा, ‘नहीं, अब हालात बदल गए हैं. बिल्कुल बदल गए हैं. जैसे कि मैने कहा कि तनाव के दौरान आप प्रतिस्पर्धी हो जाते हैं लेकिन उन्होंने मुझे गलत साबित किया.’ उन्होंने कहा, ‘पहले टेस्ट से पूर्व मैंने जो कहा, मुझे गलत साबित कर दिया गया और अब मैं दोबारा वह नहीं कहूंगा.’

हालांकि इस बीच ऑस्ट्रेलिया से भी इस मामले में प्रतिक्रिया आने लगी है. पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस ने ट्वीट करके कहा है कि विराट को समझ आएगा कि इस महान खेल में जीत-हार ही सब कुछ नहीं होती. खेलते समय आप कितने दोस्त बनाते हैं, इसका बड़ा मतलब है.

 

विराट को ऑस्ट्रेलिया ने खासतौर पर निशाना बनाया था. यहां तक कि उनकी चोट का भी मजाक उड़ाया गया था. ग्लेन मैक्सवेल ने हंसते हुए उनके कंधे की चोट की नकल की थी. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेट कीपर इयन हीली ने तो सीरीज के दौरान यहां तक कह दिया था कि विराट के लिए उनके मन में सम्मान खत्म हो गया है. ऑस्ट्रेलियन मीडिया ने यह भी आरोप लगाया था कि विराट ने ऑस्ट्रेलियाई सपोर्ट स्टाफ की तरफ बोतल फेंकी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi