S M L

टी20 में बिना शतक जड़े ही कोहली बन गए सबसे कामयाब बल्लेबाज!

विराट कोहली टी20 में किसी भी बल्लेबाज द्वारा किसी भी विरोधी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं

Updated On: Nov 26, 2018 10:06 AM IST

FP Staff

0
टी20 में बिना शतक जड़े ही कोहली बन गए सबसे कामयाब बल्लेबाज!

भारतीय कप्तान कोहली अपनी बल्लेबाजी से ऐसे रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं जो उन्हें दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज बनाती है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में विराट कोहली ने एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया जो सभी विरोधियों टीम के लिए एक चेतावनी है.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के धमाकेदार अर्धशतक के दम पर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को सिडनी टी20 में हरा दिया. भारत को जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम इंडिया ने 2 गेंद पहले हासिल कर लिया. विराट कोहली ने 41 गेंदों में नाबाद 61 रन बनाए और इस पारी के साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड भी बना डाले. विराट कोहली टी20 में किसी भी बल्लेबाज द्वारा किसी भी विरोधी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने मार्टिन गप्टिल के 463 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा.

Visakhapatnam: Indian batsman Virat Kohli raises his bat after scoring a century during the 2nd ODI cricket match against West Indies in Visakhapatnam, Wednesday, October 24, 2018. (PTI Photo/Swapan Mahapatra) (PTI10_24_2018_000120B)

विराट कोहली ने टी20 में 19 बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली है. इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. हालांकि रोहित शर्मा ने टी20 में 15 अर्धशतक और 4 शतक लगाए हैं. जबकि विराट ने टी20 में अबतक शतक नहीं ठोका है.

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 मैचों में विराट कोहली का बल्ला जमकर रन बरसाता है.  विराट ने ऑस्ट्रेलिया में 4 अर्धशतक ठोके हैं और चारों में भारत को जीत मिली है.ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 मैचों में विराट कोहली का बल्ला जमकर रन बरसाता है. खास बात ये है कि विराट ने ऑस्ट्रेलिया में 4 अर्धशतक ठोके हैं और चारों में भारत को जीत मिली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi