S M L

IND vs AUS: कोहली को 'मूर्ख' कहने वाला कौन है ये कंगारू गेंदबाज!

'भले ही कोहली ने अपने खेल की दम पर एक मुकाम हासिल कर लिया हो लेकिन इस टेस्ट वह वेवकूफ लगे'

Updated On: Dec 19, 2018 12:27 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: कोहली को 'मूर्ख' कहने वाला कौन है ये कंगारू गेंदबाज!

पर्थ टेस्ट में  टीम इंडिया की हार के बाद अब कप्तान कोहली को अपने व्यवहार के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को निशाना बनाते हुए दूसरे टेस्ट के दौरान उनके बर्ताव को ‘अपमानजनक’ और ‘मूर्खतापूर्ण’ बताया है.

दरअसल पर्थ टेस्ट की आखिरी दो दिन कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को छींटाकशी की जंग में उलझते हुए देखा गया जिसके कारण एक समय अंपायर क्रिस गफाने को भी तनाव कम करने के लिए हस्तक्षेप करना पड़ा.

हालांकि दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की 146 रन की जीत के बाद दोनों कप्तानों ने इस मुद्दे को तूल नहीं देते हुए कहा था कि कोई सीमा नहीं लांघी गई. लेकिन जॉनसन ने टेस्ट मैच के दौरान कोहली के बर्ताव की कड़ी आलोचना की है.

जॉनसन ने फॉक्स स्पोर्ट्स पर अपने कालम में लिखा, ‘मैच के अंत में आप एक दूसरे से आंखें मिलाने, हाथ मिलाने और यह कहने की स्थिति में होने चाहिए कि शानदार मुकाबला रहा.’  उन्होंने कहा, ‘विराट कोहली ने टिम पेन के साथ ऐसा नहीं.किया. आस्ट्रेलियाई कप्तान के साथ हाथ मिलाए लेकिन बामुश्किल आंखें मिलाईं. मेरे लिए यह अपमानजनक है.’

जॉनसन ने लिखा, ‘कोहली अधिकांश क्रिकेटरों से अधिक दूर रहे है और ऐसा इसलिए है क्योंकि वह विराट कोहली हैं. वह एक स्तर पर हैं लेकिन इस टेस्ट में भारतीय कप्तान बेवकूफाना लगे.’

हालांकि बीसीसीआई मंगलवार को कोहली के समर्थन में आया और ऑस्ट्रेलिया में इन खबरों को बकवास करार दिया कि कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होने पर घमंड है और उन्होंने ‘कार्यवाहक कप्तान’ बताकर पेन का मजाक उड़ाया गया.

जॉनसन ने कहा कि कोहली अपने शब्दों पर कायम नहीं रहे जबकि  सीरीज से पहले उन्होंने कहा था कि किसी भी तरह के टकराव की शुरुआत वह नहीं करेंगे.

(With Agency Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi