S M L

Ind vs Aus: एक 'शून्य' ने कोहली के हाथों से छीन लिया रिकॉर्ड बनाने का ऐतिहासिक मौका!

कैलेंडर इयर में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम है जिन्होंने साल 2005 में 2833 रन बनाए थे

Updated On: Dec 28, 2018 12:49 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus:  एक 'शून्य' ने कोहली के हाथों से छीन लिया रिकॉर्ड बनाने का ऐतिहासिक मौका!

भारतीय कप्तान विराट कोहली जब भी क्रीज पर उतरते हैं लोगों को उनसे शतक की उम्मीद होती है हालांकि बहुत कम बार लोगों को विराट कोहली के नाम आगे शून्य का स्कोर देखने को मिलता है. मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी में 82 रनों की पारी खेलने वाले कोहली दूसरी पारी में खाता भी नहीं खोल सके. इसके कारण कोहली एक बेहद ही अहम पारी रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गए. कोहली ने इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2735 रन बनाए हैं और दूसरी पारी में बल्लेबाजी से पहले उनके पास इस लिस्ट को टॉप करने का मौका था.

कैलेंडर इयर में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम है जिन्होंने साल 2005 में 2833 रन बनाए थे. अगर कोहली दूसरी पारी में शतक जड़ जाते तो यह अहम रिकॉर्ड उनके नाम हो जाता. कोहली साल 2017 में भी इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने से चूक गए थे. उन्होंने उस साल 2818 रन बनाए थे. कोहली के बाद इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर श्रीलंका के कुमार संगाकारा हैं जिन्होंने साल 2014 में 2813 रन बनाए थे.

कप्तान कोहली केवल तीन गेंद खेलकर कमिंस की गेंद पर बिना खाता खोले आउट हए. मार्क्स हैरिस ने उनका कैच लपक कर उन्हें इस रिकॉर्ड से महरूम कर दिया. भारत ने मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को 151 रनों पर ऑलआउट कर दिया. फॉलोऑन की जगह भारत ने बल्लेबाजी का फैसला लिया. हालांकि उनके लिए फैसला उल्टा पड़ता दिख रहा है क्योंकि भारतीय टीम 27 ओवर में 54 रन पर ही अपने पांच विकेट खो चुकी हैं. इसके बावजूद दिन के अंत तक भारत के पास 346 रनों की अहम लीड है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi