S M L

Ind vs Aus: जीत के बाद बोले शास्त्री 'नेट प्रेक्टिस को मारिए गोली, टीम को चाहिए आराम'

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 14 दिसंबर से पर्थ में खेला जाएगा

Updated On: Dec 10, 2018 03:45 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus: जीत के बाद बोले शास्त्री 'नेट प्रेक्टिस को मारिए गोली, टीम को चाहिए आराम'

भारत की ऑस्ट्रेलिया पर पहले टेस्ट मैच में 31 रन की यादगार जीत के बाद खिलाड़ियों को अधिक विश्राम देने पर जोर देते हुए भारतीय कोच रवि शास्त्री ने सोमवार को कहा, ‘नेट अभ्यास को गोली मारिये, लड़कों को आराम की जरूरत है.’साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड में लगातार दो सीरीज में हार के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शुरुआत की और 70 दशकों में पहली बार सीरीज का पहला मैच जीता. शास्त्री ने कहा, ‘हम इंग्लैंड में पहला टेस्ट मैच 31 रन से हार गए थे, दक्षिण अफ्रीका में पहला टेस्ट 60-70 रन से हार गए थे, इसलिए यह बहुत अच्छा एहसास है कि लड़कों ने यहां पहले मैच में ही जीत दर्ज की. जब आप अच्छी शुरुआत करते हो तो भरोसा बढ़ जाता है.’ अगला टेस्ट मैच 14 दिसंबर से पर्थ में खेला जाएगा. शास्त्री को विश्वास है कि तेज गेंदबाज इसमें अहम भूमिका निभाएंगे. उन्होंने इस मैच से पहले नेट अभ्यास नहीं करने के संकेत दिए.

यह भी पढ़ें - India vs Australia: कोहली एंड कंपनी ने बना डाला 2003 की उस खास जीत का 'रीमेक'

उन्होंने कहा, ‘उन्हें आराम करना है, नेट्स को गोली मारिए. आप बस वहां आओ, अपनी उपस्थिति दर्ज कराओ और फिर होटल लौट जाओ. हम जानते हैं कि पर्थ की पिच तेज है, वहां तेज गेंदबाजों को फायदा मिलेगा.’ भारत के चार सदस्यीय आक्रमण तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी तथा स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारत को पहली पारी में 15 रन की बढ़त दिलाई और बाद में ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य तक पहुंचने से रोका. शास्त्री ने कहा, ‘गेंदबाजों ने पहली पारी में बेहतरीन प्रदर्शन किया.

Mumbai: Indian cricket captain Virat Kohli along with coach Ravi Shastri during the team's Australia tour pre-departure press conference at the BCCI headquarters in Mumbai, Thursday, November 15, 2018. (PTI Photo/Shashank Parade)(PTI11_15_2018_000129B)

हमने 250 रन बनाए थे और गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया. ऐसा रातों रात नहीं हुआ. उन्होंने इस पर काम किया. गेंदबाजी इकाई के तौर पर जब आप इस तरह का अनुशासन दिखाते हो तो आपको सफलता मिलती है.’ कोच ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि खिलाड़ियों ने पहली पारी की गलतियों से सबक लिया होगा लेकिन उन्होंने मैन ऑफ द मैच चेतेश्वर पुजारा की दोनों पारियों में की गयी शानदार बल्लेबाजी की तारीफ की.

शास्त्री ने कहा, ‘पहली पारी में कुछ गलत शाट खेले गये लेकिन वे इससे सबक लेंगे. पुजारा ने निश्चित तौर पर बेहतरीन पारी खेली. हमने उन्हें इन परिस्थितियों में उछाल से पार पाने के लिए थोड़ा सा सीधा खड़ा होने के लिए कहा था.' एक मैच में सर्वाधिक कैच के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले विकेटकीपर ऋषभ पंत के नेथन लॉयन को कैच टपकाने के बारे में उन्होंने कहा, ‘आप उसे अपना नैसर्गिक खेल खेलने दो लेकिन उसे अभी थोड़ी और समझदारी दिखानी होगी. यहां गलती की लेकिन उसे दोहराओ नहीं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi