S M L

Ind vs Aus: हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने DRS पर उठाए सवाल

भारतीय बल्लेबाजों ने बड़ी जिम्मेदारी के साथ तीन पर रिव्यू लिए और तीनों बार सही सबित हुए

Updated On: Dec 10, 2018 08:36 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus: हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने DRS पर उठाए सवाल

टीम इंडिया से एडिलेड टेस्ट गंवाने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने डीआरएस पर ही सवाल खड़े कर दिए. ऑस्ट्रेलिया को कई विकेट डीआरएस की वजह से नहीं मिले. एडिलेड टेस्ट के दौरान स्पिनर नाथन लॉयन के 3 विकेट डीआरएस के बाद पलटे गए. यही देखने के बाद टिम पेन ने बॉल ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी पर ही सवाल खड़े कर दिए. टिम पेन ने कहा, 'बॉल ट्रैकिंग में कई गेंदें स्टंप्स के ऊपर से जाती दिखीं लेकिन लाइव मैच में ऐसा नहीं लग रहा था.' जब पेन से पूछा गया कि क्या कंप्यूटर को पिच के हालात की जानकारी में मुश्किलात हो सकती है तो उन्होंने इससे सहमति जताई. टिम पेन ने कहा, 'ये सटीक सिस्टम नहीं है. ये बेहद ही झुंझलाहट पैदा करता है. हालांकि ये एक ऐसी चीज है जिस पर आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते.'

भारतीय पारी के दौरान अंपायर निगेल लॉन्ग से तीन बार फैसला देने में चूक हुई. ये तीनों गलत फैसले भारत के खिलाफ ही थे. हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने बड़ी जिम्मेदारी के साथ रिव्यू लिए और तीनों बार सही सबित हुए.

नॉथन लॉयन की गेंद पर अंपायर लॉन्ग ने दो बार चेतेश्वर पुजारा को आउट दिया और एक बार अजिंक्य रहाणे को आउट दिया. अच्छी बात ये रही कि DRS में अंपायर के ये तीनों फैसले गलत पाए गए और इस तरह से फैसले पलट दिए गए. पुजारा आखिरकार 71 रन बनाकर आउट हुए और रहाणे 70 रन बनाकर आउट हुए. अगर DRS नहीं होता तो ये फैसले मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi