S M L

IND vs AUS: मेलबर्न की हार से सहमा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, टीम में शामिल किया 'गुप्त हथियार'

मेलबर्न में टीम इंडिया के हाथों 137 रन की करारी शिकस्त के बाद सीरीज गंवाने के कगार पर है ऑस्ट्रेलिया

Updated On: Dec 30, 2018 11:12 AM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: मेलबर्न की हार से सहमा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, टीम में शामिल किया 'गुप्त हथियार'

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के हौसले बुलंदी पर थे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कॉन्फिडेंस इस कदर बढ़ा हुआ था कि उसने मेलबर्न में होन वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ-साथ तीन जनवरी से सिडनी में होने वाले सीरीज के आखिरी टेस्ट के लिए भी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया था.

लेकिन मेलबर्न में टीम इंडिया के हाथो मिली 137 रन की करारी शिकस्त क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ओवर कॉन्फिडेंस को जमीन पर ला पटका है. टीम इंडिया अब सीरीज में 2-1 से आगे है और 70 साल के इतिहास में पहली बार इस धरती पर सीरीज जीतने के करीब है. अपने क्रिकेट इतिहास को इस जलालत से बचाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न टेस्ट की हार के तुरंत बाद हरकत में आ गया है और उसने सिडनी टेस्ट के लिए एक नए खिलाड़ी को टीम में शमिल कर लिया है.

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने क्वींसलैंड के क्रिकेटर मार्नस लबूशेन को सिडनी टेस्ट के लिए अपने 14वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया है. उन्हें किसी खिलाड़ी को हटाकर टीम में जगह नहीं दी गई हैं लेकिन माना रहा है कि ऑलराउंडर मिचेल मार्श की जगह उन्हें प्लइंग इलेवन में भी जगह दी जा सकती है.

24 साल के लबूशेन लेग स्पिनर हैं और ठीक-ठाक बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. टीम में उनके शामिल होने की पुष्टि करते हुए कप्तान टिम पेन ने मैच के बाद संकेत दिया कि सिडनी का विकेट फिरकी गेंदबाजों का मददगार हो सकता है और कंडीशंस के हिसाब से प्लेइंग इलेवन का फैसला लिया जाएगा.’

लबूशेन ने इससे पहले यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था और दो टेस्ट मैचों में 81 रन बनाए और सात विकेट्स हासिल किए. भारत के खिलाफ उन्हें ड्रॉप करके पहले पीटर हेंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल किया गया और फिर मिचेल मार्श को प्लइंग इलेवन में जगह दी गई.

कप्तान टिम पेन ने यह भी संकेत दए हैं वे सिडनी टेस्ट में उनकी टीम की सलामी जोड़ी में कुछ ऐसा बदलाव भी हो सकता है जैसा भारत ने मेलबर्न टेस्ट में किया था. उन्होंने संकेत दए हैं कि एरॉन फिंच जिस तरह से सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नाकाम हो रहे हैं उसके मद्देनजर उन्हें मिडिल ऑर्डर में भेजकर एर नई सलामी जोड़ी को आजमाया जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi