S M L

Ind vs Aus, 2nd Test: पर्थ के नए ग्राउंड पर भारतीय बल्लेबाजों को मिलेगी हरी पिच!

कोहली ने कहा है कि आने वाले टेस्ट में हरी घास वाले विकेट को लेकर वह चिंतित नहीं हैं जिससे साफ होता है कि उनके पास इसके लिए प्लान तैयार होगा

Updated On: Dec 13, 2018 02:01 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus, 2nd Test: पर्थ के नए ग्राउंड पर भारतीय बल्लेबाजों को  मिलेगी हरी पिच!

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए बेताब है. 1-0 से आगे चल रही कोहली की पलटन के पास ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने का मौका है. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट पर्थ में खेला जाना है. हालांकि यह टेस्ट पर्थ के नए स्टेडियम ऑप्टस में खेला जाएगा.

वाका  के क्यूरेटर ब्रेट सिपथोरपे ने कहा है कि इस मैच में ग्रीन पिच होगी. यह टेस्ट नए स्टेडियम में खेला जा रहा है. यहां न भारत पहले कभी खेला है और न ही ऑस्ट्रेलिया खेली है. इसके अलावा दोनों ही टीमों के पास गजब का तेज गेंदबाजी आक्रमण है ऐसे में मैच किसी भी तरफ झुक सकता है.

वाका ग्राउंड जिस पर टीम इंडिया ने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई मैच खेले हैं वहां भारतीय टीम ने 2007-08 सीरीज में मेजबान टीम को हराया था. इस विकेट को दुनिया की सबसे तेज विकेट माना जाता था. बहरहाल, नए स्टेडियम वाली पिच को भी वैसा ही बताया जा रहा है. टीम इंडिया के बल्लेबाज अक्सर उछाल वाली पिच पर जूझते नजर आए हैं. लेकिन इसी बीच कोहली ने कहा है कि आने वाले टेस्ट में हरी घास वाले विकेट को लेकर वह चिंतित नहीं हैं जिससे साफ होता है कि उनके पास इसके लिए प्लान तैयार होगा.

Indian cricket team captain Virat Kohli (L) chats with Ajinkya Rahane during the second day of the first Test match between Sri Lanka and India at Galle International Cricket Stadium in Galle on July 27, 2017. / AFP PHOTO / ISHARA S. KODIKARA

पिच क्यूरेटर ने cricket.com.au से बातचीत में कहा, "हमें कहा गया है कि पिच तेज, बाउंसी तैयार की जाए. हम पिच को ज्यादा से ज्यादा बाउंसी बनाने की कोशिश कर रहे हैं."

इस मैच का विकेट वैसा ही होने की उम्मीद है जो वेस्टर्न वॉरियर्स और एनएसड्डब्ल्यू ब्लूज के मैच में जेएलटी शेफील्ड शील्ड के दौरान नवंबर में हुआ था. उस मैच में 40 में से 32 विकेट तेज गेंदबाजों ने झटके थे. इस दौरान वॉरियर्स के झाए रिचर्ड्सन ने 11 विकेट झटके थे. बहरहाल, ब्ल्यू के कर्टिस पीटरसन ने शतक जमाया था और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. इस तरह के एक बात साबित हो जाती है कि अगर बल्लेबाज संभलकर खेले तो कमाल कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi