S M L

India vs Australia, Sydney Test : पेन ने कहा, गेंदबाजों के सुझावों को लेकर कोई मतभेद नहीं, कोच डेविड का दावा बेबुनियाद

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, हम हमेशा मैच के बाद चर्चा करते हैं, लेकिन मतभेद हों, ऐसा नहीं है

Updated On: Jan 04, 2019 05:38 PM IST

Bhasha

0
India vs Australia, Sydney Test : पेन ने कहा, गेंदबाजों के सुझावों को लेकर कोई मतभेद नहीं, कोच डेविड का दावा बेबुनियाद

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने गेंदबाजी कोच डेविड सेकर के दावों के विपरीत शुक्रवार को कहा कि चौथे टेस्ट के शुरुआती दिन उनके और उनके गेंदबाजों के बीच सुझावों को लेकर कोई मतभेद नहीं थे. भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 622 रन पर घोषित की थी और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने उसके बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उनकी कुछ योजनाएं गलत हो गई थीं, लेकिन असहमति जैसी कोई बात नहीं थी.

पेन ने कहा, ‘हम हमेशा मैच के बाद चर्चा करते हैं, लेकिन मतभेद हों, ऐसा नहीं है. मुझे लगता है कि हम काफी स्पष्ट थे कि हम क्या करने की कोशिश कर रहे हैं. कल (गुरुवार) दोपहर और सच कहूं तो शायद सुबह पहले घंटे और फिर लंच के बाद पहले घंटे में, हम योजना में थोड़े गलत रहे. कभी-कभार यह ऐसा लग सकता है (कि ये मतभेद हों) लेकिन हम जानते हैं कि हम क्या करने की कोशिश कर रहे हैं. कभी-कभार आप अपनी योजना का कार्यान्वयन नहीं कर पाते और ऐसा ही हुआ.’

ये भी पढ़ें- India vs Australia : हेलो...टिम पेन स्पीकिंग! कंगारू कप्तान की हाजिर जवाबी बेमिसाल है...

जब टीम अच्छा नहीं करती है तो आलोचनाओं की उम्मीद होती ही है. उन्होंने कहा, ‘जब आप खेल के शीर्ष स्तर पर खेल रहे होते हो और फिर आप ऐसा प्रदर्शन नहीं कर पाते जैसा कि आपको करना चाहिए तो आलोचना होती ही है. हम सभी इस बात से वाकिफ हैं, हम सभी ने इसकी उम्मीद की थी और हम सभी इसके आदी भी हैं.’

दरअसल जब ये मामला तब उठा जब टीम इंडिया ने पहली पारी में 600 से भी ज्यादा का स्कोर खड़ा कर दिया. ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण और कप्तान पेन की रणनीति तब सवालों के घेरे में आ गई. साथ एक नया खुलासा यह हुआ कि इस मैच के पहले ही दिन कप्तान पेन और कंगारू गेंदबाज अपनी टीम के रणनीति को लेकर एक राय नहीं थे.

ये भी पढ़ें- India vs Australia, Sydney Test: क्या टिम पेन के खिलाफ कंगारू गेंदबाजों ने बगावत कर दी है!

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने खुलासा किया था कि कप्तान टिम पेन और उनके तेज गेंदबाजों के बीच पहले दिन टीम की रणनीति को लेकर कुछ भ्रम की स्थिति बनी थी और दिन का खेल समाप्त होने के बाद इसको लेकर बहस भी हुई. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस गुरुवार को जूझते हुए नजर आए. भारत ने पहले दिन चार विकेट पर 303 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- India vs Australia, Sydney Test: सीरीज में कोहली को मीलों पीछे छोड़ दिया पुजारा ने...आंकड़े देखिए

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi