S M L

India vs Australia Sydney Test: 'बल्लेबाज नहीं गेंदबाज हैं ऑस्ट्रेलिया की दुर्दशा की वजह'

शेन वार्न ने आंकड़ों के साथ की कंगारू गेंदबाजों की खिंचाई

Updated On: Jan 04, 2019 12:14 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia Sydney Test: 'बल्लेबाज नहीं गेंदबाज हैं ऑस्ट्रेलिया की दुर्दशा की वजह'

भारत- ऑस्ट्रेलिया सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत के इस सीरीज को जीतने की भविष्यवाणियां की जा रही थीं. माना जा रहा था कि बॉल टेंपरिंग के चलते पाबंदी झेल रहे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी के चलते मेजबान टीम की बल्लेबाजी कमजोर रहेगी जिसका फायदा भारतीय गेंदबाज उठा सकते हैं.

इस सीरीज में भारत ने कमजोर कंगारू बल्लेबाजीजी का फायदा तो उठाया ही साथ ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज आक्रमण को भी बेअसर कर दिया जिसे दुनिया के सबसे बेहतर आक्रण में से एक माना जाता था. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धार किस कदर कुंद हुई है इसको लेकर पूर्व कंगारू स्पिनर शेन वॉर्न ने एक आंकड़ा जारी करते हुए अपने ही देश के गेंदबाजों को फटकार लगाई है.

 

वॉर्न ने सिडनी टेस्ट के पहले दिन तक के खेल के मद्देनजर एक दिलचस्प आंकड़ा पेश किया है . इसके मुताबिक कंगारू गेंदबाजों की कुल 2592 गेंदों में से बस 205 ही ऐसी थीं जो स्टंप को हिट कर रही थीं. वॉर्न लिखते हैं कि भारतीय गेंदबाजों ने आठ बल्लेबाजों को पगबाधा आउट किया जबकि मेजबान टीम को बस एक विकेट ही पगबाधा की मिला और वह भी फिरकी गेंदबाज नैथन लायन को.’

यह भी पढ़ें: India vs Australia Sydney Test: दोहरे शतक से चूके पुजारा ने कोहली की कप्तानी को बचा लिया!

 

वॉर्न की इस ट्वीट में पेश किए गए आंकड़ों से साफ है कि टीम इंडिया इस सीरीज को जीतने के मुहाने पर पहुंची है तो यह महज बॉल टेंपरिंग के चलते लगी पाबंदियों की वजह से ही नहीं हुआ है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi