S M L

India vs Australia Sydney Test: पोंटिंग को अपने 'ट्रंप कार्ड' की तरह नजर आते हैं ऋषभ पंत

सिडनी टेस्ट में शतक जड़कर भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले विकेटकीपर बन गए हैं ऋषभ पंत

Updated On: Jan 05, 2019 04:57 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia Sydney Test: पोंटिंग को अपने 'ट्रंप कार्ड' की तरह नजर आते हैं ऋषभ पंत

ऑस्ट्रेलिया की टीम के सबसे बड़े कप्तान में से एक रहे रिकी पोंटिंग की कामयाबी में बड़ी भूमिका उनके विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट की रही थी. पोंटिंग की कप्तानी में कंगारू टीम ने कई ऐसे मुकाबले जीते थे जिनें गिलक्रिस्ट ने मैच जिताऊ पारियां खेली थीं.

उन्हीं कप्तान रिकी पोंटिंग को अब लगता है कि भारतीय विकेट कीपर ऋषभ पंत गिलक्रिस्ट की जैसा काबिलियत रखते हैं रिकी पोंटिंग ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तारीफ की करते हुए उन्हें दूसरा एडम गिलक्रिस्ट करार दियाहै. पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में पहली पारी में नाबाद 159 रन की लाजवाब पारी खेली है. इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपोएल में दिल्ली फ्रेंचाइजी के साथ पंत के साथ काम कर चुके पोंटिंग ने कहा, ‘वह वास्तविक प्रतिभा का धनी है और गेंद पर अच्छी तरह से प्रहार करता है. वह वास्तव में खेल की अच्छी समझ रखता है। मैं वास्तव में भाग्यशाली हूं जो दिल्ली (कैपिटल्स) में उसका कोच हूं.

पोटिंग ने क्रिकेट.काम.एयू ने कहा, ‘‘उसे अपनी विकेटकीपिंग पर थोड़ा मेहनत करने की जरूरत है और वह बेहतर बल्लेबाज भी बनेगा. हम कमेंट्री बॉक्स में उसके बारे में बात कर रहे थे और वह दूसरे एडम गिलक्रिस्ट की तरह है.’ पोंटिंग ने कहा कि पंत अपने पूर्ववर्ती महेंद्र सिंह धोनी की तुलना में टेस्ट मैचों में अधिक शतक लगाएंगे. उन्होंने कहा, ‘हम हमेशा महेंद्र सिंह धोनी और भारतीय क्रिकेट पर उनके प्रभाव के बारे में बात करते हैं. उन्होंने भारत की तरफ से काफी टेस्ट मैच खेले लेकिन केवल छह टेस्ट शतक लगाए यह युवा (पंत) उनसे अधिक टेस्ट शतक लगाएगा.’

(Input Bhasha)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi