S M L

Ind vs Aus, 4th Test: ऑस्ट्रेलिया की जमीं पर पांच विकेट लेकर कुलदीप यादव ने बनाया शानदार रिकॉर्ड

कुलदीप यादव की मदद से ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 300 रनों पर ही समेट दिया जिससे भारत को 316 रन बनाए हैं

Updated On: Jan 06, 2019 04:06 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus, 4th Test: ऑस्ट्रेलिया की जमीं पर पांच विकेट लेकर कुलदीप यादव ने बनाया शानदार रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर अपने पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने के बाद भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि उन्हें टेस्ट गेंदबाज के तौर पर खुद को निखारने के लिए थोड़े और वक्त की जरूरत है. उन्होंने इस दौरान कहा कि उनके विकास के लिए रेड गेंद क्रिकेट खेलना महत्वपूर्ण है. 24 साल के इस लेफ्ट आर्म स्पिनर ने 5 विकेट झटके और ऑस्ट्रेलिया को खासा परेशान किया. यह उनका टेस्ट में दूसरा पांच विकेट हॉल है. उन्होंने सबसे पहली बार राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच विकेट लिए थे.

Sunday Special: पुजारा भले ही ‘स्टाइलिश’ नहीं हो, लेकिन टीम के लिए सबसे जरूरी है

कुलदीप पिछले छह सालों में ऑस्ट्रेलिया में पांच विकेट लेने वाले पहले मेजबान स्पिन गेंदबाज हैं. उनसे पहले साल 2012 में श्रीलंका के रंगना हेराथ ने यह किया था. वहीं अगर बात करे लेफ्ट आर्म स्पिर की तो उनसे पहले जॉनी वारडेल ने साल 1955 में ऑस्ट्रेलिया में पांच विकेट लिए थे.24 साल के कुलदीप टीम इंडिया के इकलौते गेंदबाज़ हैं, जिन्‍होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में एशिया से बाहर फाइव विकेट हॉल का प्रदर्शन किया है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में दम दिखाने से पहले वह इंग्‍लैंड के खिलाफ नॉटिंघम वनडे में 6/25 और टी20 क्रिकेट में इंग्‍लैंड के ही खिलाफ मैनचेस्‍टर में 5/24 का प्रदर्शन कर चुके हैं.

कुलदीप यादव की मदद से ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 300 रनों पर ही समेट दिया जिससे भारत को 316 रन बनाए हैं. भारत ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन खेलने को कहा. ऑस्ट्रेलिया शायद इस मैच को भुलाना चाहेगी, क्योंकि 2005 के बाद वह पहली बार फॉलोऑन खेल रही है. इससे पहले 2005 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi