S M L

भारत में सीरीज जीतना शानदार उपलब्धि होगी: एलन बॉर्डर

बॉर्डर ने कहा,भारत में कभी भी सीरीज जीतना आसान नहीं होता

Updated On: Mar 24, 2017 02:15 PM IST

FP Staff

0
भारत में सीरीज जीतना शानदार उपलब्धि होगी: एलन बॉर्डर

ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा है कि अगर स्टीवन स्मिथ की टीम भारत में वर्तमान टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रहती है तो उसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास की ‘सर्वश्रेष्ठ उपलब्धियों’ में से एक गिना जाएगा.

इन दोनों टीमों के बीच अभी चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 25 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

बॉर्डर ने कहा, ‘यह किसी भी टीम के लिये सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि होगी क्योंकि भारत में जीतना आसान नहीं है और इसलिए यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिये बेहद अहम बन गया है. यह अविश्वसनीय होगा.’

उन्होंने कहा, ‘भारत का सवाल है तो वह एक ऐसा स्थान हैं जहां हमें शुरू से ही बहुत कम सफलता मिली है.’

बॉर्डर ने साल 1989 में एशेज में 4-0 से मिली जीत को शानदार बताया. उन्होंने उस टीम को इंग्लैंड का दौरा करने वाले सबसे बेकार टीम करार दिया. 1989 में इंग्लैंड के दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया टीम को भी सीरीज की शुरुआत में कमजोर माना जा रहा था.

उन्होंने कहा, ‘मुझे इस बात में कोई आश्चर्य नहीं है कि हमारी टीम 1-1 से बराबरी पर है. तीसरे टेस्ट में मैच के आखिरी दिन बल्लेबाजी करना अपने आप में बड़ी उपलब्धि है. केवल इसी बात से पता चल जाता है कि यह टीम कितनी आगे आ चुकी है. अगर यह सीरीज ड्रॉ भी होती है तो भी यह बड़ी बात होगी. मैं यह इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मैं भी उन लोगों में से था जिनका मानना था कि यह ऑस्ट्रेलिया टीम भारत में संघर्ष करेगी.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi