live
S M L

कुंबले ने किया साफ, बेंगलुरू में भी खेलेंगे रहाणे

भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट: टीम में क्या बदलाव करेंगे कोहली

Updated On: Mar 03, 2017 09:43 AM IST

FP Staff

0
कुंबले ने किया साफ, बेंगलुरू में भी खेलेंगे रहाणे

पुणे की हार के बाद सबसे बड़ा सवाल तो पिच को लेकर है ही. इसके साथ एक और सवाल पूछा जा रहा है. क्या भारतीय टीम में कोई बदलाव होगा. वैसे भी लगातार दो टेस्ट में एक टीम को खिलाने का रिकॉर्ड कप्तान विराट कोहली का नहीं है. सबसे ज्यादा नाराजगी बल्लेबाजी को लेकर है. ऐसे में गाज गिरने की बारी आई, तो अजिंक्य रहाणे का नाम ऊपर होगा. लेकिन भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले ने साफ कर दिया कि रहाणे की जगह को कोई खतरा नहीं है.

रहाणे की जगह पर पुणे में भी खतरा था. तब बात हो रही थी कि करुण नायर को आखिर कैसे टीम से बाहर किया जा सकता है. नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक जमाया था. उसके बावजूद पुणे में रहाणे को खिलाया गया. पुणे टेस्ट में रहाणे ने 13 और 18 रन बनाए. इसके बाद फिर वो सवालों के घेरे में हैं.

कुंबले ने मैच से दो दिन पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप करने का सवाल ही नहीं उठता. उन्होंने शानदार स्कोर बनाए हैं. वह कामयाब रहे हैं. हालांकि हमने अब तक अपने इलेवन को लेकर बात नहीं की है. दुर्भाग्यपूर्ण है कि करुण नायर को जगह नहीं मिल पाई. लेकिन जब टीम की बात हो तो ऐसा हो जाता है.’

कुंबले ने कहा, ‘ग्रुप की यही खूबसूरती है कि एक बाहर जाता है, तो दूसरा उसकी जगह आकर अच्छा प्रदर्शन करता है. करुण बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. लेकिन कई बार ऐसे फैसले करने पड़ते हैं. हमारा लक्ष्य हर मैच जीतने का होता है.’ गेंदबाजी में भी जयंत यादव को लेकर सवाल उठे थे. देखना होगा कि उनके बारे में क्या फैसला होता है. इसके अलावा, इशांत शर्मा की जगह भुवनेश्वर कुमार को भी लिए जाने की चर्चा होती रही है.

पुणे टेस्ट में डीआरएस को लेकर सवाल उठे. भारतीय खिलाड़ियों ने मैच में रेफरल लिए, जो गलत साबित हुए. सभी चार रेफरल उन्होंने फील्डिंग के दौरान गंवा दिए. बैटिंग में तीन रेफरल लिए. इनमें सिर्फ एक कामयाब रहा. हालांकि कुंबले को लगता है कि डीआरएस के इस्तेमाल पर सवाल उठाना जल्दबाजी है.

कुंबले ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हम डीआरएस में पिछड़ गए. हमने इंग्लैंड और बांग्लादेश के मुकाबले डीआरएस में बेहतर प्रदर्शन किया था. मैच में जो डीआरएस लिया, उसमें मामला बड़ा नजदीकी था. मुझे नहीं लगता कि इसपे बात करने का कोई फायदा है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi