S M L

ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से दूसरा टी20 मुकाबला जीतकर सीरीज को रोमांचक बनाया

मैन ऑफ द मैज बेहरनड्रॉफ की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद हेनरीकेस ने जड़ा जोरदार अर्धशतक, सीरीज 1-1 से बराबर

Updated On: Oct 10, 2017 10:58 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से दूसरा टी20 मुकाबला जीतकर सीरीज को रोमांचक बनाया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज अब रोमांचक दौर में पहुंच गई है. गुवाहाटी में इस सीरीज के  दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. तीन टी20 मैचों की सीरीज में अब दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 118 रन बनाए. कंगारू टीम को जीत के लिए 119 रन बनाने थे जिसे कंगारू टीम ने 15.3 ओवर में 8 विकेट बाकी रहते हासिल कर लिया.

119 के टारगेट के सामने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान कप्तान डेविड वार्नर का बल्ला दूसरे मुकाबले में नहीं चला और वो 2 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कैच आउट हुए. वार्नर का कैच विराट कोहली ने पकड़ा. एरोन फिंच भी इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके और आठ रन बनाकर भुवनेश्वर की शिकार बने. फिंच का कैच भी कप्तान विराट ने पकड़ा. इसके बाद ट्रेविस हेड और हेनरीकेस ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 109 रन की साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी. हेड 48 जबकि हेनरीकेस 62 रन बनाकर नाबाद रहे.

भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो

 इससे पहले भारत के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में बेहद निराश किया.  टीम इंडिया का का पहला विकेट रोहित शर्मा के तौर पर गिरा. रोहित महज 8 रन बनाकर बेहरनड्रॉफ की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए. उन्हें बेहरनड्रॉफ ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया. मनीष पांडे के रूप में बेहरनड्रॉफ ने अपना तीसरा शिकार किया. मनीष का कैच 6 रन पर टिम पेन ने लिया.

शिखर धवन 2 रन बनाकर बेहरनड्रॉफ की गेंद पर वार्नर के हाथों कैच आउट हुए. धोनी एडम जैंपा की गेंद पर चकमा खा गए और पेन ने उन्हें स्टंप कर दिया. धोनी ने 13 रन बनाए. केदार जाधव अच्छी पारी खेल रहे थे लेकिन उन्हें जैंपा ने क्लीन बोल्ड कर दिया. जाधव ने 27 रन बनाए. भुवनेश्वर कुमार एक रन बनाकर कैच आउट हुए. पांड्या ने 23 गेंदों पर 25 रन बनाए और उनकी पारी का अंत स्टोइनिस ने किया. पांड्या का कैच क्रिश्चयन ने लपका. बुमराह 7 रन बनाकर रन आउट हो गए. कुलदीप यादव 16 रन बनाकर एंड्रयू टाय की गेंद पर कैच आउट हो गए. उनका कैच पेन ने लपका.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेहरनड्रॉफ ने चार, एडम जंपा ने दो जबकि कूल्टर नाइल, एंड्रयू टाय और स्टोइनिस ने एक-एक विकेट लिए. जेसन बेहरनड्रॉफ को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

सीरीज का अगला मुकाबला अब हैदराबाज में 13 अक्टूबर को खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi