विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: ऑस्ट्रेलिया के पलटवार से बचके टीम इंडिया

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे गुरुवार को

FP Staff Updated On: Sep 20, 2017 03:55 PM IST

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: ऑस्ट्रेलिया के पलटवार से बचके टीम इंडिया

टीम इंडिया गुरुवार को जब कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वन-डे खेलने उतरेगी, तो उसका इरादा पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त लेने का होगा.

कोलकाता में बारिश का साया बना हुआ है, जिसकी वजह से मेजबान टीम एक दिन अभ्यास नहीं कर सकी है  हालांकि, पिच क्यूरेटर ने उम्मीद जताई है कि अगर बारिश रुकी तो मैच में बड़ा स्कोर देखने के लिए मिल सकता है.

टीम इंडिया ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से जीता था. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने ही पहले वनडे में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया था. मगर दूसरे वनडे में दोनों टीमें अपनी लय हासिल करते हुए धमाकेदार प्रदर्शन करना चाहेंगी.

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने पत्नी की तबियत ठीक नहीं होने की वजह से पहले तीन वन-डे से अपना नाम वापस लिया है. उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को मौका दिया गया, जो कि पहले मैच में फ्लॉप रहे. अब टीम इंडिया के सामने रोहित शर्मा के साथ ओपनर को लेकर समस्या खड़ी हो गई है कि दूसरे वनडे में रहाणे को दोबारा मौका दे या फिर युवा केएल राहुल को आजमाया जाए.

वैसे रहाणे को मौका मिलना तय है, लेकिन ईडन गार्डन्स पर उनका बल्ला खामोश रहा तो तीसरे वनडे में उनकी जगह को खतरा पड़ना लगभग तय होगा. विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया के शीर्ष क्रम को अच्छी शुरुआत देने की जरुरत है क्योंकि वो पूरी तरह एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या पर निर्भर नहीं रह सकती.

चेन्नई में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने टीम इंडिया के 87 रन पर शीर्ष पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था. मेजबान टीम का गेंदबाजी क्रम पहले वन-डे में बेहद मजबूत नजर आया और दूसरे वनडे में इसमें किसी प्रकार के फेरबदल की उम्मीद नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi