S M L

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी 20: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का खेलना लगभग तय

Updated On: Oct 09, 2017 03:38 PM IST

Lakshay Sharma

0
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी 20: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुवाहाटी में होने वाले दूसरे टी20 मैच में जीत दर्ज कर टीम इंडिया सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. दूसरा मैच एसीए बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस स्टेडियम में पहली बार टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा.

पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को आसानी से हराने के बाद अब देखना होगा कि विराट कोहली टीम की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करते है या नहीं, हालांकि मौजूदा प्रदर्शन को देखकर तो यही लग रहा है कि टीम में बदलाव ना हो लेकिन 38 साल के आशीष नेहरा को लगातार दूसरे मैच में बाहर बैठाना भी आसान फैसला नहीं है.

पहले मैच में नेहरा को  बाहर करने पर क्रिकेट जानकारों ने इस फैसले पर सवाल उठाए थे. उनका कहना था कि या तो नेहरा को टीम में चुनते ही नहीं अगर चुना है तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में खिलाना चाहिए.

अपनी पत्नी की बीमारी के चलते कंगारुओं के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज में बाहर रहने वाले शिखर धवन ने पहले मैच में शानदार वापसी की. पहले मैच में वह गजह की लय में दिखे. केएल राहुल को शायद ही इस मैच में भी मौका मिले.

केदार जाधव, हार्दिक पांड्या और एमएस धोनी तो टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर का अहम हिस्सा हैं इस लिहाज उनका बदला जाना तो संभव नहीं दिखाई देता है.

गेंदबाजी के मोर्चे पर टीम में ज्यादा बदलाव की गुंजाइश दिखाई नहीं दे रही है. वनडे सीरीज में कंगारु बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी करने वाले भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का प्लेइंग इलेवन में चुना जा सकता है लेकिन अगर नेहरा को खिलाना है तो इनमें से एक और आराम दिया जा सकता है.

इसके अलावा अगर कप्तान कोहली एक फिरकी गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे. कुलदीप यादव और चहल ने पहले मैच में अच्छी गेदंबाजी की थी इसलिए उनका खेलना लगभग पक्का माना जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi