S M L

India vs Australia : सचिन तेंदुलकर ने दी विराट कोहली और उनकी टीम को खास सलाह

मास्टर ब्लास्टर को लगता है कि शीर्ष तीन बल्लेबाजों को कम से कम 30 ओवर खेलने की जरूरत है

Updated On: Dec 03, 2018 06:09 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia : सचिन तेंदुलकर ने दी विराट कोहली और उनकी टीम को खास सलाह

भारतीय क्रिकेट टीम स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बिना खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम से भिड़ने की तैयारी कर रही है. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस अपनी घरेलू परिस्थितियों में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को लगता है कि भारतीय सलामी बल्लेबाजों को अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है. मास्टर ब्लास्टर को लगता है कि शीर्ष तीन बल्लेबाजों को कम से कम 30 ओवर खेलने की जरूरत है जिससे मध्य क्रम के बल्लेबाजों को स्विंग होती गेंदों पर जबरन शॉट खेलने की जरूरत ना पड़े.

ये भी पढ़ेंIND vs AUS: कोहली के बल्‍ले को खामोश रखने के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम बना रही है खास योजना

सचिन तेंदुलकर ने कहा, 'जब भी आप ऐसी जगह खेलने जाते हैं तो सलामी बल्लेबाजों की भूमिका अहम हो जाती है. नंबर एक, दो और तीन बल्लेबाजों को जल्दी क्रीज पर आना पड़ता है. कभी-कभी नंबर चार बल्लेबाज को भी जल्दी क्रीज पर उतरना पड़ता है. इसलिए शीर्ष तीन बल्लेबाजों को करीब 30 ओवर खेलने की जरूरत है. इंग्लैंड दौरे से पहले भी मैंने कहा था कि पहले 40 ओवर का खेल महत्वपूर्ण होगा. उसके बाद गेंद अपनी सख्ती खोने लगती है. इसके बाद गेंदबाजों को थोड़ी बहुत स्विंग मिलती है. जब तक नई गेंद नहीं ले ली जाती है बल्लेबाज को जमने का समय मिल जाता है. नई गेंद लेने के बाद उसकी सख्ती की वजह से आपको समय नहीं मिलेगा.'

सचिन तेंदुलकर ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया दौरे में शुरुआती 30-35 ओवर बहुत महत्वपूर्ण होते हैं. उस तक गेंद नई होती है और वो स्विंग को मदद करती है. ये ओवर इसलिए भी अहम होते हैं क्योंकि कंगारू टीम हरी-भरी विकेट पर खेलना पसंद करती है. वहां सभी गेंदबाजों को इसका लाभ मिलता है.'

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के ना खेलने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को नुकसान होगा और सचिन तेंदुलकर को लगता है कि भारत के पास ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पहली बार सीरीज जीतने का ये सुनहरा मौका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi