S M L

Ind vs Aus: फिट हुए पृथ्वी शॉ, आॅस्ट्रेलिया दौरे के लिए तेंदुलकर ऐसे करवा रहे हैं तैयारी

देवधर ट्रॉफी के दौरान पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए थे

Updated On: Nov 09, 2018 10:39 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus: फिट हुए पृथ्वी शॉ, आॅस्ट्रेलिया दौरे के लिए तेंदुलकर ऐसे करवा रहे हैं तैयारी
Loading...

पिछले माह वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़कर टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने चोट से उभरने के बाद अभ्यास शुरू कर दिया है. शॉ को देवधर ट्रॉफी के दौरान कोहली में चोट लग गई थी. जिससे वह उबर चुके हैं और मैदान पर वापसी कर ली है. भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर  आॅस्ट्रेलिया दौरे के लिए इस युवा बल्लेबाज को तैयार करने में लगे हुए हैं.

टाइम्स आॅफ इंडिया की खबर के मुताबिक शॉ ने मुंबई के एमआईजी क्लब पर रबर की गेंद से अभ्यास किया. तेंदुलकर, प्रशांत शेट्टी और जगदीश चावन ने करीब घंटे भर शॉ को थ्रो डाउन अभ्यास करवाया. तेंदुलकर ने आॅस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी को लेकर शॉ को कुछ टिप्स भी दिए. इस युवा बल्लेबाज ने रबर की गेंद से अभ्यास शुरू किया और बुधवार को दिवाली वाले दिन भी अभ्यास किया. चोट के चलते शॉ 1 से 4 नवंबर तक रेलवे के खिलाफ खेले गए रणजी मुकाबले में मुंबई की ओर से नहीं खेल पाए थे.

18 वषीर्य इस बल्लेबाज को देवधर ट्रॉफी के दौरान भारत ए की ओर से खेलते हुए दीपक चाहर की गेंद लग गई थी.वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी शॉ को इसी जगह चोट लगी थी. हालांकि आॅस्ट्रेलिया दौरे से पहले शॉ अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ए की ओर से न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे. न्यूजीलैंड दौरा 16 नवंबर से शुरू होगा. वहीं भारत का आॅस्ट्रेलिया दौरा 21 नवंबर से शुरू होगा. जहां भारत को मेजबान के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज, चार टेस्ट मैचों की सीरीज और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौरे पर बतौर कप्तान विराट कोहली वापसी करेंगे, जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज में आराम दिया गया है. उनकी गैर मौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की अगुआई कर रहे हैं और भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल की ली है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi