S M L

'धोनी की अहमियत का अंदाजा लगाना भी मुश्किल है, उन्हें मत छेड़ो...'

एडिलेड में धोनी की मैच जिताऊ पारी के बाद गावस्कर ने लगाई उनके आलोचकों को लताड़

Updated On: Jan 16, 2019 09:37 PM IST

FP Staff

0
'धोनी की अहमियत का अंदाजा लगाना भी मुश्किल है, उन्हें मत छेड़ो...'

एडिलेड वनडे में मुश्किल वक्त में खेली अर्द्धशतकीय पारी से अपने आलोचकों का मुंह बंद करने वाले एमएस धोनी ( MS Dhoni)  के पक्ष में पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने एक जोरदार बयान जारी किया है. गावस्कर का मानना है कि लगातार रन ना बनाने के बावजूद भी धोनी का होना टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है और टीम के लिए उनकी उयोगिता का अंदाज भी लगाया नहीं जा सकता लिहाजा उनके बारे में बयानबाजी करने से बचा जाना चाहिए.

गावस्कर का कहना है, ‘कृपया इस खिलाड़ी को छोड़ दीजिए.’ धोनी ने एडिलेड में दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच विजयी अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें उन्होंने अंतिम ओवर में छक्का भी जड़ा जो उनकी पारियों का ट्रेडमार्क रहा है. उनकी इस पारी ने उन पर से दबाव भी कम किया.

गावस्कर ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा, ‘मैं प्रार्थना करता हूं कि इस भद्र खिलाड़ी को अकेला छोड़ दिया जाए और वह अच्छा करना जारी रखेगा. वह भी जवान नहीं हो रहा. इसलिये कम उम्र में जो निरंतरता रहती है, वो निश्चित रूप से नहीं होगी और आपको इसे सहना होगा.’ भारतीय क्रिकेट में इस समय दो बार के विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान का भविष्य सबसे ज्यादा चर्चित विषय है लेकिन गावस्कर को लगता है कि वह बेहतर के हकदार हैं.

उन्होंने कहा, ‘इस थोड़ी सी अनिरंतरता को आपको सहना होगा लेकिन वह टीम के लिये अब भी काफी अहम हैं. आप उनकी अहमियत का आंकलन नहीं कर सकते,.’ गावस्कर ने कहा, ‘वह लगातार गेंदबाजों को बताता रहता है कि वो विशेष गेंद फेंको, बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहा है. उसे महसूस हो जाता है कि बल्लेबाज क्या सोच रहा है...बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहा है...क्या वह किसी तरह का शॉट लगाने की कोशिश कर रहा है.’ गावस्कर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि विराट के लिये गेंदबाजों के साथ बात करना या स्क्वायर क्षेत्ररक्षकों के साथ सांमजस्य बिठाना संभव नहीं है यहीं पर विराट को धोनी पर पूरा भरोसा होता है.’

बहरहाल धोनी के इस पारी के बाद तो अब उम्मीद है कि कुछ वक्त तक धोमी के आलोचक गावस्कर की सलाह पर ध्यान जरूर देंगे.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi