S M L

India vs Australia : वनडे में विकेटकीपर की भूमिका निभाना चाहते हैं हैंड्सकांब, फिटनेस पर काम करने को तैयार

हैंड्सकांब को भारत के खिलाफ पहले टी20 में नियमित विकेटकीपर एलेक्स कैरी पर तरजीह की गई जिससे विश्व कप टीम में उनके जगह बनाने की संभावना बढ़ी है

Updated On: Feb 26, 2019 02:43 PM IST

Bhasha

0
India vs Australia : वनडे में विकेटकीपर की भूमिका निभाना चाहते हैं हैंड्सकांब, फिटनेस पर काम करने को तैयार

पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में विकेटकीपर की भूमिका निभाकर हैरान करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकांब ने कहा है कि वह वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी यह भूमिका निभाना चाहते हैं और काम के बोझ को देखते हुए अपनी फिटनेस पर काम करने को तैयार हैं. हैंड्सकांब को विशाखपत्तनम में भारत के खिलाफ पहले टी20 में नियमित विकेटकीपर एलेक्स कैरी पर तरजीह की गई जिससे ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में उनके जगह बनाने की संभावना बढ़ी है.

हैंड्सकांब ने कहा, ‘मैं विकेटकीपिंग कर सकता हूं, मुझे सिर्फ इतना सुनिश्चित करना होगा कि मैं फिट रहूं जिससे कि 50 ओवर के मैच में पहले क्षेत्ररक्षण के बाद भी चौथे या पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकूं और सुनिश्चित करूं कि मैं विकेटों के बीच तेजी से दौड़ सकूं और टीम के लिए सब कुछ सही कर सकूं.’  कैरी के पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी करने की उम्मीद है, लेकिन हैंड्सकांब मौका मिलने पर पूरे दौरे के दौरान विकेटकीपर की भूमिका जारी रखना चाहते हैं.

क्रिकेट.कॉम.एयू ने हैंड्सकांब के हवाले से कहा, ‘टी20 में चीजें काफी तेजी से होती हैं. वनडे मैचों में चीजें थोड़ी कड़ी हो सकती हैं. विशेषकर भारत में थोड़ी गर्मी के बीच और स्पिन की अनुकूल पिचों पर विकेटों के करीब अधिक खड़ा होना पड़ता है. इसलिए यह थोड़ा कड़ा हो सकता है, लेकिन मैं इसे लेकर उत्सुक हूं.’

हैंड्सकांब ने 2017 में भारत और न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के दौरे के दौरान सहायक कोच और विश्व कप विजेता विकेटकीपर ब्रैड हैडिन के साथ काम किया था और उन्होंने अपनी विकेटकीपिंग में सुधार का श्रेय उन्हीं को दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में भारत को तीन विकेट से हराया था. दूसरा टी20 बुधवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi