S M L

India vs Australia Perth Test: क्या बैक फायर करने वाला है कंगारुओं पर उन्हीं का दांव!

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन की राय- ग्रीन टॉप विकेट के लिए भारतीय गेंदबाज कहेंगे 'शुक्रिया'

Updated On: Dec 13, 2018 06:31 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia Perth Test: क्या बैक फायर करने वाला है कंगारुओं पर उन्हीं का दांव!

भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के पर्थ में होने वाले दूसरे मुकाबले से पहले सबसे ज्यादा चर्चा विकेट की हो रही है. पर्थ के नए स्टेडियम में यह पहला मुकाबला होगा. वाका के पिछले स्टेडियम की विकेट अपनी घास और तेजी के लिए जानी जाती थी. इस बार भी दावा किया जा रहा है कि इस विकेट पर घास बरकरार रहेगी. यानी कंगारू टीम तेज विकेट देकर टीम इंडिया को घेरना चाहती है.

लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि भारत के तेज गेंदबाजों के आक्रमण के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए ग्रीन टॉप विकेट बनाने का फैसला ऑस्ट्रेलिया पर उलटा पड़ सकता है.

वॉन ने फॉक्सस्पोर्ट्स से कहा, ‘इंग्लैंड में और एडीलेड ओवल में भारतीय आक्रमण को देखते हुए निश्चित रूप से (जसप्रीत) बुमराह, शमी और ईशांत आज रात यह सोचकर सोएंगे कि ‘शुक्रिया’.

उन्होंने कहा, ‘भारत के तीन तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के तीन तेज गेंदबाजों को पछाड़ दिया. उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया बहुत बहुत बड़ा जोखिम उठा रहा है.’

भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह, ईशांत, शमी ने एडिलेड में पहले टेस्ट में अहम भूमिका अदा की जिसमें उन्होंने मिलकर 20 में से 14 विकेट अपने नाम किए.

उन्होंने कहा, ‘उन्हें ऐसी पिच बनानी चाहिए थी जिस पर उन्हें लगता है कि वे भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर सकते हैं, लेकिन एडिलेड ओवल के मैच को देखते हुए नहीं लगता कि यह ऐसी पिच थी, इस पर हालात का कोई असर नहीं पड़ा.’

वॉन ने कहा कि मिचेल स्टार्क का प्रदर्शन दूसरी पारी में अच्छा नहीं रहा था, जिससे पहले उन्होंने मैच में पांच विकेट लिए थे.उन्होंने कहा, ‘दुर्भाग्य से ऑस्ट्रेलिया का एक तेज गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाया.’

भारत ने टेस्ट के लिये 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है जिसमें आर अश्विन और रोहित शर्मा चोट के कारण शामिल नहीं हैं.भारत चार तेज गेंदबाजों के आक्रमण के साथ उतर सकता है और ऐसा टेस्ट इतिहास में तीसरा ही मौका होगा. इससे पहले जोहानसबर्ग (2018) और पर्थ (वाका, 2012) में ऐसा हुआ था, लेकिन वॉन का मानना है कि उंगुली से स्पिन करने वाले रवींद्र जडेजा इसमें मददगार साबित हो सकते हैं. (इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi