S M L

India vs Australia, Perth Test: क्या अश्विन की चोट टीम इंडिया को भारी पड़ रही है!

पर्थ टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिय ने 326 रन बना लिए हैं

Updated On: Dec 15, 2018 11:15 AM IST

FP Staff

0
India vs Australia, Perth Test: क्या अश्विन की चोट टीम इंडिया को भारी पड़ रही है!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम ने पहली पारी में 326 रन बनाए हैं. एडिलेड में भारतीय गेंदबाजों के सामने परास्त हुए कंगारू बल्लेबाजों का यह अच्छा प्रदर्शन माना जा सकता है और इसकी वजह है टीम में आर अश्विन का ना होना. चोट के चलते अश्विन इस मुकाबले में नहीं खेल सके है और भारत चार तेज गेंदबाजों के साथ इस मुकाबले में उतरा है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी को लगता है कि स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की चोट भारतीय टीम को अस्थिर कर सकती है और इससे सीरीज दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज करने की उनकी उम्मीदों को बड़ा झटका लगेगा.

अश्विन ने एडिलेड में खेले गये पहले टेस्ट मैच छह विकेट लिए थे और पेट के बाएं हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए. उन्होंने पिछले टेस्ट में 86.5 ओवर में 149 रन पर छह विकेट लेकर भारत को 31 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें: Bangladesh vs West Indies: बांग्लादेश ने किया 2-1 से सीरीज पर कब्जा

ऑस्ट्रेलिया के लिए 79 टेस्ट खेलने वाले हसी ने कहा, ‘ मुझे लगता है इससे निश्चित तौर पर भारतीय टीम का संतुलन बिगड़ेगा. एडीलेड को देखकर आप साफ तौर पर कह सकते हैं कि वे स्पिनर का इस्तेमाल करना चाहते हैं. एक छोर से स्पिनर और दूसरी छोर से तेज गेंदबाजों का बारी-बारी से इस्तेमाल की रहे थे.’

अश्विन की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है जो उसके टेस्ट इतिहास में सिर्फ तीसरी बार हो रहा है.

बहरहाल अब देखना है कि टीम इंडिया के बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi