S M L

पैट कमिंस ने कहा, विराट छींटाकशी नहीं करेगा तो मुझे हैरानी होगी, कंगारू इसके लिए तैयार रहें

वह बेहद प्रतिस्पर्धी है और वह वास्तव में उससे कामयाब होता है. हम इसके लिए तैयार रहेंगे. हमें प्रतिस्पर्धी बने रहना है. हम उसके साथ अन्य खिलाड़ियों जैसा ही व्यवहार करेंगे

Updated On: Nov 18, 2018 08:14 PM IST

FP Staff

0
पैट कमिंस ने कहा, विराट छींटाकशी नहीं करेगा तो मुझे हैरानी होगी, कंगारू इसके लिए तैयार रहें

भारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने खिलाड़ियों को छींटाकशी नहीं करने की नसीहत दी है. कोहली इस बात से खुश हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में एक दूसरे पर फब्तियां कसने के कारण होने वाले विवाद नहीं होंगे. कोहली ने कहा था कि उन्हें अब किसी खिलाड़ी से भिड़ने में दिलचस्पी नहीं है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को इस पर विश्वास नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान की छींटाकशी के लिए उनके खिलाड़ियों को तैयार रहना चाहिए.

कमिंस ने फेयरफैक्स मीडिया से कहा, ‘मैंने उसे मीडिया से ऐसी बातें करते हुए सुना है कि वह छींटाकशी नहीं करेगा, लेकिन वह ऐसा नहीं करता है तो मुझे हैरानी होगी. वह बेहद प्रतिस्पर्धी है और वह वास्तव में उससे कामयाब होता है. हम इसके लिए तैयार रहेंगे. हमें प्रतिस्पर्धी बने रहना है. हम उसके साथ अन्य खिलाड़ियों जैसा ही व्यवहार करेंगे.’

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोई भी सीरीज स्लेजिंग के बिना अधूरी मानी जाती है. जिस तरह क्रिकेट के मैदान पर बने रन और गिरे विकेट्स इतिहास की किताब में खुद को दर्ज कराते हैं उसी तरह मैदान पर खिलाड़ियों के बीच की छींटाकशी भी सुर्खियां हासिल करती है.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर आमूलचूल बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं और पूर्व के क्रिकेटरों की किसी भी कीमत पर जीत दर्ज करने की नीति को बढ़ावा नहीं दिया जा रहा है. कोहली और वरिष्ठ तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का मानना है कि यह पूरी तरह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वे अपनी क्रिकेट किस तरह से खेलना चाहते हैं. लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया कि उनके खिलाड़ी छींटाकशी के मामले में अपनी तरफ से पहल नहीं करेंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi