S M L

India vs Australia: जीत के हीरो बुमराह हुए टीम इंडिया से बाहर, जानिए क्या है वजह...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज मे बुमराह ने हासिल किए 21 विकेट्स

Updated On: Jan 08, 2019 11:09 AM IST

FP Staff

0
India vs Australia: जीत के हीरो बुमराह हुए टीम इंडिया से बाहर, जानिए क्या है वजह...

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में मिली जीत के बाद अब बारी वनडे सीरीज की है और इस जीत के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने वनडे सीरीज के लिए एक बड़ा बदलाव किया है. टेस्ट सीरीज में भारत की जीत के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह को वनडे सीरीज में आराम देने का फैसला किया गया है.

बुमराह को ऑस्ट्रेलिया सीरीज ही नही बल्कि उसके बाद न्यूजीलैंड में होने वाली वनडे और टी20 सीरीज से भी आराम देने के लिए  बाहर किया गया है. वनडे टीम के लिए मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है वहीं टी20 सीरीज के लिए सिद्धार्थ कौल को जगह दी गई है.

 

जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट सीरीज में भारत को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने चार मैचों की सीरीज में 21 विकेट्स हासिल किए और वह कंगारू फिरकी गेंदबाज नैथन लायन के साथ संयुक्त रूप से सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हैं.

सीरीज के दौरान ही भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बयान दिया था कि बुमराह को थकान और चोटों से बचाने के लिए उनका उपयोग बेहद सावधानी के साथ किया जाएगा.

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे मैचों की सारीज खेलने ही और उसके बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर पांच वनडे और तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलेगी. इसी साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले यह भारतीय की आखिरी सीरीज होगी और इसके बाद भारतीय क्रिकेटर्स आईपीएल में खेलने में मशगूल हो जाएंगे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi