विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए कमिंस को थकान से बचाना चाहता है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

FP Staff Updated On: Sep 22, 2017 02:07 PM IST

0
भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस टीम इंडिया के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया  ने शुक्रवार को कहा कि कमिंस को एशेज सीरीज की तैयारी करनी है, जिसकी वजह से वो भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे.

सीए ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए कमिंस को तरोताजा रहना है, जिसे देखते हुए उन्हें टी20 सीरीज में आराम देने का फैसला किया गया है. चोट के कारण पांच साल तक कमिंस का करियर प्रभावित रहा. 24 साल के कमिंस ने इस साल भारत के खिलाफ टेस्ट करियर में शानदार वापसी की थी.

इसके बाद से कमिंस ऑस्ट्रेलिया की वन-डे टीम के नियमित सदस्य रहे और एशेज सीरीज में उन्हें कंगारू टीम के प्रमुख गेंदबाजों में से एक माना जा रहा है. इसलिए वो पांच मैचों की सीरीज के आखिरी तीन वन-डे खेलने के बाद स्वदेश लौट जाएंगे.

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा, 'पैट ने इस साल बहुत क्रिकेट खेला है और इससे पहले वो लंबे समय तक चोट की वजह से खेल से दूर रहे. इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने अच्छी वापसी की और हमारी बेस्ट योजना यही है कि वो एशेज सीरीज के लिए फिट रहे.'

सीए ने आगे कहा कि कमिंस के विकल्प की घोषणा जल्द ही की जाएगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम फिलहाल टीम इंडिया के खिलाफ पांच मैचों की वन-डे सीरीज खेलने में व्यस्त है, जिसमें वो 0-2 से पीछे है. अब सीरीज का तीसरा वन-डे रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi