S M L

भारत ऑस्ट्रेलिया तीसरा वनडे : एरॉन फिंच की हो सकती है वापसी

चोट के चलते पहले दो मुकाबलों में नहीं खेल सके हैं फिच, अगर फिट होते हैं तो कार्टराइट की जगह कर सकते हैं पारी की शुरूआत

Bhasha Updated On: Sep 23, 2017 06:24 PM IST

0
भारत ऑस्ट्रेलिया तीसरा वनडे : एरॉन फिंच की हो सकती है वापसी

भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम में एरॉन फिंच की वापसी हो सकती है. डेविड वॉर्नर और हिल्टन कार्टराइट की जोड़ी पारी की शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है. मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पहले दो वनडे न खेल पाने वाले फिंच ने शनिवार को नेट्स पर अभ्यास किया.

इन दो मैचों में वॉर्नर ने केवल 26 रन बनाए जबकि फिंच की जगह पारी की शुरुआत करने वाले कार्टराइट दोनों मैचों में एक एक-रन ही बना पाये. वॉर्नर ने भी उम्मीद जताई कि फिंच रविवार को उनके साथ पारी का आगाज करने के लिए फिट हो जाएंगे.

वॉर्नर ने कहा, आप सभी जानते हैं कि वह किस तरह के बल्लेबाज हैं. वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. उनकी मौजूदगी से शीर्ष क्रम में आक्रामकता बनी रहती है. उसे वापसी के लिए कड़ा अभ्यास करते हुए देखना अच्छा लगा. उम्मीद है कि वह रविवार के मैच के लिए फिट हो जाएगा. फिंच टीम के साथ शनिवार को सुबह होलकर स्टेडियम में पहुंचने के बाद खुद को मैच के लिए फिट करने की प्रक्रिया में जुटे रहे.

वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, ट्रेविस हेड और मेथ्यू वेड के बाद उन्होंने नेट पर भी जमकर पसीना बहाया. वॉर्नर ने थ्रोबाल पर अधिक अभ्यास किया जबकि मैक्सवेल ने एडम जंपा और एशटन एगर के सामने लंबे शॉट खेले. कप्तान स्टीव स्मिथ ने नेट पर आने से पहले कुछ समय इंडोर विकेट पर बिताया. अगर फिंच की वापसी होती है तो फिर कार्टराइट को बाहर बैठना होगा. वॉर्नर ने उनके प्रति पूरी सहानुभूति जतायी क्योंकि वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीमों के खिलाफ खेल रहा है.

वॉर्नर ने कहा, किसी भी युवा खिलाडी के लिये इस तरह की परिस्थितियों में नई जिम्मेदारी में उतरना आसान नहीं होता है. यह काफी मुश्किल काम है. जब आप विश्व स्तर पर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम के खिलाफ खेल रहे हों तो कुछ दबाव होता है. वह बेहद मेहनती और ऊर्जावान खिलाड़ी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi