S M L

IND vs AUS: इस गेंदबाज के आगे फेल हो जाती है कोहली सहित पांच बल्‍लेबाजों की रणनीति

कोहली पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 34 रन पर आउट हुए

Updated On: Dec 09, 2018 02:33 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: इस गेंदबाज के आगे फेल हो जाती है कोहली सहित पांच बल्‍लेबाजों की रणनीति

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चल रहे एडिलेड टेस्‍ट में भारतीय टीम ने जीत की उम्‍मीद जगा दी है. पहली पारी में भारतीय बल्‍लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद दूसरी पारी में बल्‍लेबाजों ने संभलते हुई बल्‍लेबाजी की और दूसरी पारी को 300 पार पहुंचाया. हालांकि मैच में वापसी करवाने का ज्‍यादा श्रेय चेतेश्‍वर पुजारा के अलावा भारतीय गेंदबाजों को भी जाता है, जिन्‍होंने मेजबान को परेशान कर दिया.

पहली पारी के पुजारा को छोड़कर बाकी सभी अनुभवी बल्‍लेबाजों ने काफी निराश किया. जबकि दूसरी पारी में भी सलामी बल्‍लेबाज, कप्‍तान सहित पांच भारतीय बल्‍लेबाज मेजबान गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते रहे. खासकर नाथन लायन के सामने तो भारत ने इन पांचों बल्‍लेबाजों का रिकॉर्ड काफी खराब है. जब भी यह ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज भारतीय कप्‍तान विराट कोहली , सलामी बल्‍लेबाजी केएल राहुल, पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे और रोहित शर्मा के सामने जब जब आता हैं, उन्‍हें वापस भेज भी देता है. हालांकि इस मैच में पुजारा ने पहली में 123 और दूसरी पारी में 71 रन बनाए, लेकिन इस गेंदबाज ने बच नहीं पाए.  विराट कोहली लायन के खिलाफ पुजारा का रिकॉर्ड बाकी चारों की तुलना में अधिक खराब है.

इस गेंदबाज ने पुजारा को टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा बार 8 बार आउट किया है. जबकि कप्‍तान कोहली और रहाणे को 6-6 बार आउट किया है. वहीं राहुल और रोहित शर्मा को चार-चार बार अपना शिकार बनाया है. दूसरी पारी में लायन ने 122 रन देकर छह विकेट लिए. जिसके पुजारा,, कोहली, रहाणे, रोहित शर्मा के अलावा ऋषभ पंत और मोहम्‍मद शमी भी शामिल है. कोहली दूसरी पारी में 34 और रोहित 1 रन ही बना सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi