S M L

India vs Australia : महेंद्र सिंह धोनी और शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही मैदान पर नजर आए

महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, केदार जाधव और अंबाती रायुडू ने सिडनी में होने वाले पहले वनडे मैच से पहले बुधवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में पसीना बहाया

Updated On: Jan 09, 2019 06:37 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia : महेंद्र सिंह धोनी और शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही मैदान पर नजर आए

भारत के महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, केदार जाधव और अंबाती रायुडू ने सिडनी में होने वाले पहले वनडे मैच से पहले बुधवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में पसीना बहाया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 12 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. दूसरा वनडे 15 जनवरी को एडिलेड में और तीसरा 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा.

धोनी सहित सफेद गेंद के विशेषज्ञ शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक और खलील अहमद यहां भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं.  बुधवार को यहां पहुंचे खिलाड़ियों में से चार ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में अभ्यास किया.

ये भी पढ़ें- क्या माफी मांग लेने से वो सोच बदल जाएगी, जिसके साथ ‘पांड्या’ जैसे लोग जी रहे हैं?

भारत सोमवार को ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने वाला एशियाई देश बना था. जाहिर है कि टेस्ट जीत के जश्न के बाद सबका ध्यान अब वनडे सीरीज पर टिक गया है. इंडिया टुडे के अनुसार बुधवार को जब महेंद्र सिंह धोनी अभ्यास के लिए आए तो उन पर सबकी नजरें थीं. 2014 में टेस्ट से रिटायरमेंट लेने वाले धोनी के लिए 2018 अच्छा नहीं रहा था. उन्होंने 20 वनडे मैचों में केवल 275 रन बनाए थे. अब जबकि विश्व कप में ज्यादा समय नहीं रह गया है तो धोनी चाहेंगे कि वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले आठ मैचों में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहें.

भारतीय टीम नवंबर से ऑस्ट्रेलिया में है और उसने टी-20 सीरीज से शुरुआत की थी, जो 1-1 से बराबर रही थी. सिडनी में खेला गया अंतिम टी-20 मैच बारिश के कारण रद हो गया था. उसके बाद भारत 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहा. अब उसका ध्यान वनडे सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन करने पर होगा.

ये भी पढ़ें- ODI Team Rankings : ... तो इंग्लैंड के करीब पहुंच जाएगी भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट मैच के बाद अपनी बेटी के जन्म के कारण घर रवाना हो गए थे. वह फिर भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं. एक बार उनकी फॉर्म फिर महत्वपूर्ण होगी. वह शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. रोहित 2018 में विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. रोहित ने सीमित ओवर के क्रिकेट में 1030 रन बनाए थे और पांच शतक लगाए थे. धवन ने पिछले साल 19 वनडे मैचों में 897 रन बनाए थे. वह भी बुधवार को अभ्यास सत्र में नजर आए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi