S M L

IND vs AUS: इस पूर्व क्रिकेटर ने धोनी की पारी को बताया हार का कारण

रोहित का साथ देते हुए धोनी ने 96 गेंदों पर 51 रन बनाए थे

Updated On: Jan 13, 2019 05:26 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: इस पूर्व क्रिकेटर ने धोनी की पारी को बताया हार का कारण

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर का मानना है कि एमएस धोनी की धीमी बल्लेबाजी भी भारत की हार का एक कारणा बनी. उन्होंने कहा कि उनकी धीमी बल्लेबाजी के कारण पूरा दबाव रोहित शर्मा पर आ गया. सिडनी टेस्ट में 4 रन पर शिखर धवन, विराट कोहली और अंबाती रायुडू के रूप में भारत को तीन बड़े झटके लगने के बाद रोहित शर्मा और धोनी क्रीज पर टिके.इस दौरान रोहित ने शतक लगाया, वहीं धोनी ने दिसंबर 2017 के बाद पहली बार अर्धशतक लगाया.

अगरकरन ने कहा कि 289 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए धोनी बड़े रन रेट के आगे तेजी से रन बनाने में जूझते नजर आए. आखिरकार धोनी 51 रन बनाकर आउट हुए. ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में अगरकर ने कहा कि जब 4 रन पर 3 विकेट गिर जाएं तो परिस्थितियां कठिन होती हैं. ऐसे में आप 25 से 30 गेंदें सेट होने के लिए ले सकते हैं लेकिन जब आप सेट हो जाएं तो आपको रन रेट की ओर ध्यान देना चाहिए. वैसे तो रोहित ही अकेले उतने रन बना लेते लेकिन इस दौरान दूसरे छोर से सपोर्ट की जरूरत थी.

उन्होंने कहा कि लेकिन ऐसे सहयोग की जरूरत नहीं थी जो 100 गेंदों में 50 रन बनाए. वनडे में इतनी गेंदें काफी मायने रखती है. अगरकर ने कहा कि शुरुआत में भले ही क्रीज पर पैर जमाने की जरूरत थी. लेकिन इसके बाद टीम को जो चाहिए था आपको वहीं करना चाहिए था. अगर टीम की जरूरत से हिसाब से बल्लेबाज वैसा नहीं कर पा रहा तो सोचने की जरूरत है कि बल्लेबाज टीम के लिए सही है या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi