S M L

Ind vs Aus: रोहित-विराट को पछाड़कर धोनी बने 'सिक्सर किंग'

भारत के लिए वनडे में सबसे ज़्यादा छक्का लगाने वाले दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं

Updated On: Mar 03, 2019 11:34 AM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus: रोहित-विराट को पछाड़कर धोनी बने 'सिक्सर किंग'

महेंद्र सिंह धोनी वनडे क्रिकेट में सबसे छक्का लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. धोनी ने हैदराबाद में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया. भारत के लिए खेलते हुए धोनी ने अब तक 216 छक्के लगाए हैं. वैसे धोनी के नाम वनडे क्रिकेट में कुल 223 छक्के हैं. उन्होंने एशिया इलेवन के लिए खेलते हुए बाकी के 7 छक्के लगाए हैं. पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम सबसे ज़्यादा 351 छक्के लगाने का रिकॉर्ड है.

भारत के लिए वनडे में सबसे ज़्यादा छक्का लगाने वाले दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं. उन्होंने अब तक 202 मैचों में 215 छक्के लगाए हैं. वैसे एक पारी में सबसे ज़्यादा 16 छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है.तीसरे नंबर पर बारी आती है महान सचिन तेंदुलकर की. सचिन ने 463 मैचों में 195 छक्के लगाए थे. वैसे चौका लगाने में सचिन तेंदुलकर, धोनी और रोहित से कोसों आगे हैं. उन्होंने वनडे में कुल 2016 चौके लगाए हैं.

भारत के लिए वनडे में सबसे ज़्यादा छक्का लगाने वाले चौथे नंबर पर सौरव गांगुली हैं. लंबे समय तक वनडे में सचिन के साथ ओपनिंग करने वाले गांगुली ने वनडे में 189 छक्के लगाए हैं.चौथे नंबर पर बारी आती हैं सिक्सर किंग युवराज सिंह. युवराज ने अब तक कुल 153 छक्के लगाए हैं. याद रहे युवी ने टी-20 में एक ओवर में छह छक्के लगाए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi