S M L

India vs Australia: भारत और पाक के बीच युद्ध जैसे हालातों में शिफ्ट हो सकते हैं दो वनडे

दरअसल मोहाली स्‍टेडियम भारतीय वायु सेना के बेस के बगल में हैं और वो उड़ान के रास्‍ते में सीधे स्थित है

Updated On: Feb 28, 2019 03:15 PM IST

Vedam Jaishankar

0
India vs Australia: भारत और पाक के बीच युद्ध जैसे हालातों में शिफ्ट हो सकते हैं दो वनडे

विश्‍व कप में भारत और पाकिस्‍तान आमने सामने होंगे या नही, सिर्फ यही पहली उलझन नहीं है, बल्कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दस मार्च को मोहाली और उसके बाद दिल्‍ली में होने वाला वनडे मैच भी हैं. सूत्रों की माने तो तार्किक कारणों के चलते मोहाली वनडे को शिफ्ट किया जा सकता है. दरअसल मोहाली स्‍टेडियम भारतीय वायु सेना के बेस के बगल में हैं और वो उड़ान के रास्‍ते में सीधे स्थित है. यही कारण था कि यहां पर ऊंचे लाइट टावरों को लगाने की अनुमति नहीं दी गई थी.

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के लिए मोहाली स्‍टेडियम में फ्लड लाइट की एक नई तरह की डिजाइन है, जो पर्याप्त रोशनी प्रदान करती है. यहां पर 18 फ्लड लाइट टावर हैं और सभी काफी कम ऊंचाई वाले हैं. यहां जब सभी लाइट जलती हैं तो 18 लाइट 18 मोमबत्तियों के साथ केक की तरह नजर आती हैं. स्‍टेडियम की यह लाइट पीसटाइम के दौरान एयरफोर्स बेस की गतिवधियों में बिना दखल दिए डे नाइट मैच करवाने में सक्षम हैं. हालांकि तब मामला और ही हो जाता है, जब पाकिस्‍तान के साथ संबंध तनावपूर्ण चल रहे हैं.

Maxwell-guides-the-visitors-to-a-7-wkt-victory-in-the-second-T20I

बेंगलुरु टी20 के हीरो ग्लेन मैक्सवेल ने बातचीत में कहा कि पिछले साल आईपीएल ने उन्‍हें क्रिकेट के बाहर भी कई दोस्‍त बनाने में मदद की. यहां तक भी सभी ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने स्‍थानीय दोस्‍तों के साथ गोल्‍फ खेलना पसंद करते हैं. यहां तक वह चैरिटी कार्यक्रमों जैसे इवेंट में भी हिस्‍सा लेते हैं. बुधवार की रात ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्‍लेन मैक्‍सवेल से पूछा गया कि क्या टीम को ऑस्‍ट्रेलियन फॉरेन ऑफिस से सावधानीपूर्वक यात्रा करने के निर्देश मिले थे. जवाब में मैक्‍सवेल ने कहा कि टीम को अपनी एंबेसी पर पूरा भरोसा है. बाद में सुरक्षाकर्मी टीम के साथ बैठकर सुरक्षा दिशा निर्देश जारी करेंगे और टीम उसका पालन करेगी.

सूत्रों के अनुसार भारत और पाकिस्‍तान के बीच हालिया स्थिति के कारण‍ सिर्फ मोहाली मैच ही नहीं बल्कि दिल्‍ली मैच को भी शिफ्ट किया जा सकता है. पांच वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 13 मार्च को दिल्‍ली में खेला जाना है और संभवत इन दोनों मैचों की वैकल्पिक जगह बेंगलुरु और कोलकाता हो सकते हैं और दोनों जगहों के अधिकारियों को तैयार रहने के लिए बोल दिया गया है. कर्नाटक स्‍टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सूत्र ने इशारा किया कि पिच और मैदान अच्‍छी स्थिति में हैं और कम समय में भी इसे मैच के लिए तैयार किया जा सकता है.

मोहाली वनडे के तीन दिन बाद दिल्‍ली में मैच खेला जाएगा और 23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल से पहले यह आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच होगा. सूत्रों ने खुलासा किया है कि सीरीज का आखिरी मैच भी शिफ्ट किया जा सकता है और इस मैच की मेजबानी कोलकाता के ईडन गार्डन को मिल सकती है. हालांकि इस पर अंतिम फैसला आने वाले कुछ दिनों में लिया जा सकता है, लेकिन दोनों मैदानों को तैयार रहने के लिए कहा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi