S M L

IND vs AUS: गेंद नहीं बल्कि बल्ले की वजह से पिछड़ रहे हैं भारतीय गेंदबाज!

सीराज के दोनों टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों ने किया है भारत की नाक में दम

Updated On: Dec 20, 2018 04:49 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS:  गेंद नहीं बल्कि बल्ले की वजह से पिछड़ रहे हैं भारतीय गेंदबाज!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाच टेस्ट सीरीज में अब तक दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं. दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं लेकिन दोनों ही टीमों के बीच अब तक जो अंतर देखने को मिला है वह हैं ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज. ऐसा नहीं है कि भारतीय बॉलिंग अटैक ऑस्ट्रेलिया के अटैक के कमतर हो लेकिन यह अंतर गेंद नहीं बल्कि बल्ला पैदा कर रहा है.

अब तक खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की पुछल्ली बल्लेबाजी ने भारत की नाक में दम कर दिया है. और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की मानें तो उनके साथ गेंदबाजों को अब इसमें मजा आने लगा है. आईसीसी की वेबसाइट के मुताबिक स्टार्क का कहना है, ‘ इस बात को लेकर तो हमारी टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों को काफी गर्व है. बल्ले के साथ हम रन बनाते हैं और जब हमारे हाथ में बॉल होती है तब हम उनके पुछल्ले बल्लेबाजों को जल्दी ही पैवेलियन का रास्ता दिखा देते हैं.

भारतीय गेंदबाजों को हमें कई ओवर्स तक गेंदबाजी करनी पड़ती है जो उन्हें थका देती है. हम इस काम के लिए बहुत मेहत और प्रैक्टिस करते हैं.

स्टार्क की बात में बेहद दम नजर आता है. एडिलेड टेस्ट में भारतयी टीम जीत जरूर गई थी लेकिन मेजबान टीम के आखिरी विकेट ने भारत की जान हलक में ला दी थी. वही पर्थ में भी 10वें विकेट के स्टार्क और हेजलवुड ने 36 रन की पार्टनरशिप कर दी थी.

वहीं दूसरी ओर भारत की पुछल्ले बल्लेबाजी इस सीरीज में अबतक नाकाम रही है  दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला अब 26 दिसंबर से शुरू होगा. देखना होगा कि भारतीय गेंदबाज कंगारू गेंदबाजों से सबक लेकर बल्ले से कुछ कमाल दिखा पाते हैं या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi