S M L

Australia Vs India : बड़े अंग्रेजी अखबार में छपा इंटरव्यू, जॉनसन बोले मैंने तो नहीं की बात

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने मिचेल जॉनसन का ये इंटरव्यू रविवार को अंग्रेजी दैनिक की वेबसाइट पर प्रकाशित हुआ था. अखबार ने कहा, हमारा पत्रकार सही

Updated On: Dec 24, 2018 10:09 PM IST

FP Staff

0
Australia Vs India : बड़े अंग्रेजी अखबार में छपा इंटरव्यू, जॉनसन बोले मैंने तो नहीं की बात

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने मिचेल जॉनसन ने एक भारतीय अंग्रेजी दैनिक को दिए गए उस इंटरव्यू का खंडन किया है जिसमें उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है. मिचेल जॉनसन का ये इंटरव्यू रविवार को अंग्रेजी दैनिक की वेबसाइट पर प्रकाशित हुआ था. मिचेल जॉनसन ने इस वर्ष की शुरुआत में क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास ले लिया था. उसके बाद उन्होंने ब्रॉडकास्टिंग का करियर अपना लिया. वह कमेंटेटर और विशेषज्ञ बन गए.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी इस इंटरव्यू को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया और उसके ट्वीट ने मिचेल जॉनसन का ध्यान आकर्षित किया. मिचेल जॉनसन ने आईसीसी के ट्वीट पर सवाल उठाया. प्रकाशित ऑर्टिकल के लिंक के साथ लिखा था, 'वह मुश्किल से कोई ढीली गेंद फेंकता है और किसी बल्लेबाज को उसका सामना करने से पहले दो बार सोचना होता है.' मिचेल जॉनसन ने कहा कि वह इस इंटरव्यू के कुछ हिस्सों से सहमत हैं, लेकिन उन्हें याद नहीं पड़ता कि उन्होंने किसी पत्रकार के साथ बैठकर ये इंटरव्यू दिया है.

मिचेल जॉनसन ने एक अन्य ट्वीट में टाइम्स ऑफ इंडिया में छपे इंटरव्यू का खंडन किया है. मिचेल जॉनसन ने कहा कि वह मेलबर्न में नहीं थे (जहां से ऑर्टिकल की डेटलाइन बताई गई है) और उन्होंने किसी पत्रकार को कोई इंटरव्यू नहीं दिया. कुछ अन्य वेबसाइट ने भी आईसीसी के कोट्स के साथ उस इंटरव्यू को प्रकाशित किया है. मिचेल जॉनसन की प्रतिक्रिया के बाद आईसीसी ने उस ऑर्टिकल को अपनी वेबसाइट से हटा दिया. आईसीसी ने ट्वीट कर मिचेल जॉनसन से पूछा कि क्या वह इस मामले के स्पष्टीकरण में कोई मदद चाहते हैं.

सोमवार को पब्लिकेशन ने स्पष्टीकरण जारी किया और रिपोर्टर के इंटरव्यू का साथ दिया. उसने अपनी रिलीज में मिचेल जॉनसन की यादशाश्त पर सवाल उठाए. टाइम्स ऑफ इंडिया ने स्वीकार किया कि मिचेल जॉनसन का ये इंटरव्यू पारंपरिक ढंग से आमने-सामने बैठकर नहीं किया गया था. ये जॉनसन की कमेंटरी के दौरान कई मौकों पर की गई बातचीत का परिणाम था. राष्ट्रीय अखबार ने जॉनसन के ट्वीट का भी उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने इंटरव्यू के कुछ हिस्सों पर अपनी सहमति जताई है. उसने अपना पक्ष मजबूत करने के लिए पत्रकार की जॉनसन के साथ फोटो भी पोस्ट की है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की इस सफाई के बाद मिचेल जॉनसन ने इंटरव्यू होने को लेकर कई सवाल उठाए हैं. यही उन्होंने हर बात पर अपना पक्ष रखते हुए लिखा है कि कैसे वो गलत बात को सही ठहरा रहे हैं

.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi