S M L

IND vs AUS: क्यों कहा कप्तान कोहली ने- धोनी जैसा कोई नहीं...

ऑस्ट्रेलिया में पहली बार बाइलेटरल वनडे सीरीज जीतने के बाद बोले विराट कोहली

Updated On: Jan 18, 2019 07:45 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: क्यों कहा कप्तान कोहली ने- धोनी जैसा कोई नहीं...

ऑट्रेलिया दौरे से पहले अपनी धीमी बल्लेबाजी के चलते आलोचकों के निशाने पर रहे एमएस धोनी ( MS Dhoni)  ने इस सीराज में कमाल का खेल दिखा कर मैन ऑफ सीरीज की खिताब अपने नाम कर लिया. धोनी के इस शानदार प्रदर्शन ने टीम इंडिया ( Team India)  के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का दिल जीत लिया है. कोहली ने सीरीज जीतने के बाद ऐलान किया है  ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जिसमें टीम के लिए धोनी जितना समर्पण हो.

कोहली ने पूर्व कप्तान धोनी का डटकर बचाव करते हुए कहा है कि ‘भारतीय क्रिकेट के लिये उनसे ज्यादा समर्पित कोई और नहीं ’ और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी उन्हें रास आ रही है.

ऑस्ट्रेलिया में मिली ऐतिहासिक जीत में धोनी के योगदान की बात करते हु करते हुए कोहली ने कहा कि पूर्व कप्तान को कुछ राहत दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा,‘ एक टीम के रूप में हम धोनी के लियए बहुत खुश हैं, उन्होंने रन बनाये जो लय और आत्मविश्वास फिर पाने के लिये जरूरी है.खास तौर पर जब आप बहुत ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं.’

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने कहा,‘ बाहर बहुत कुछ होता है. लोग बहुत कुछ कहते हैं लेकिन हमें पता है कि भारतीय क्रिकेट के प्रति धोनी से ज्यादा समर्पित कोई नहीं है. लोगों को उन्हें कुछ राहत देनी चाहिए क्योंकि उन्होंने भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है.’

उन्होंने कहा ,‘ वह भारत के सबसे बुद्धिमान क्रिकेटरों में से है. वह उनमें से नहीं है जिन्हें पता नहीं होता कि क्या करने की जरूरत है. एक टीम के रूप में हमें पता है कि वह क्या कर रहे हैं और हम सभी उनके लिये खुश हैं.’ उन्होंने यह भी कहा कि पांचवां नंबर धोनी के लिए सही बल्लेबाजी क्रम है.

(With Agency Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi