S M L

IND vs AUS: सिर्फ 8 रन से इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूके मयंक अग्रवाल

पहली पारी में अर्धशतक जड़ने वाले मयंक दूसरी पारी में 8 रन से अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए

Updated On: Dec 29, 2018 05:58 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: सिर्फ 8 रन से इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूके मयंक अग्रवाल

अपना डेब्‍यू मैच खेल रहे मयंक अग्रवाल ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच के चौथे दिन 42 रन बनाए, जो दूसरी पारी में भारत की ओर से सर्वोच्‍च रन थे. पहली पारी में 76 रन की पारी खेलने वाले मयंक दूसरी पारी में अर्धशतक पूरा करने से चूक गए. मयंक अगर 8 रन और बना लेते तो वह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते.

मयंक दिलावर हुसैन और सुनील गावस्‍कर के बाद डेब्‍यू मैच में दो अर्धशतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाते. पहली पारी में जहां टीम को पैट कमिंस की गेंदबाजी से आगे संघर्ष करना पड़ा था, वहीं मयंक ने अपने पहले ही मैच की पहली पारी में अर्धशतक जड़ दिया था. दूसरी पारी में मयंक और ऋषभ पंत को छोड़कर कोई और बल्‍लेबाज 20 रन से उपर तक नहीं पहुंच पाया था.

दिलावर हुसैन ने 1934 में कोलकाता में इंग्‍लैंड के खिलाफ डेब्‍यू करते हुए दो अर्धशतक जड़े थे. पहली पारी में 59 रन और दूसरी पारी में 57 रन बनाए थे. इसके बाद 1971 में सुनील गावस्‍कर ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 65 और 67 बनाने थे.भारत ने 8 विकेट पर 106 रन पर अपनी दूसरी पारी घोषित की और टीम इस मैच में जीत के काफी करीब पहुंच गई है.  पहली पारी में शतक जड़ने वाले पुजारा और अर्धशतक जड़ने वाले कप्‍तान कोहली दूसरी पारी में खाता तक नहीं खोल पाए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi