S M L

IND vs AUS: खुला पत्र लिखकर ओ'कीफ ने भारतीय टीम और प्रशंसकों से मांगी माफी

ऑस्‍ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में भारतीय बल्‍लेबाजों का मजाक उड़ाया था, जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी

Updated On: Dec 30, 2018 08:30 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS: खुला पत्र लिखकर ओ'कीफ ने भारतीय टीम और प्रशंसकों से मांगी माफी

मयंक अग्रवाल के फर्स्ट क्लास करियर का मजाक बनाने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर कैरी ओ'कीफ ने खुला पत्र लिखकर भारतीय टीम सहित फैंस से रविवार को माफी मांगी. मेलबर्न में शानदार अर्धशतक लगाकर टेस्‍ट क्रिकेट में कदम रखने वाले मयंक पर फॉक्‍स क्रिकेट के कमेंटेटर की भूमिका निभाते हुए क्रिकेटर कैरी ओ'कीफ ने उनकी काबिलियत पर सवाल उठाए थे. ओ'कीफ ने कहा था कि उन्होंने रणजी ट्रॉफी में जो तिहरा शतक लगाया था वो कैंटीन में काम करने वाले लोगों और वेटर्स के खिलाफ बनाया था. हालांकि रविवार को मैच जीतकर कप्‍तान कोहली ने उनको मुंहतोड़ जवाब दे दिया. जिस बाद उन्‍होंने खुला पत्र लिखकर माफी मांगी.

फॉक्‍स स्‍पोर्ट्स पर पब्लिश इस पत्र में ओ'कीफ ने कहा कि  हाल ही में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच हुए तीसरे टेस्‍ट के दौरान फॉक्‍स क्रिकेट पर कमेंटेटरी करते हुए अपनी टिप्‍पणियों पर मिली प्रतिक्रिया से मैं टूट चुका हूं. उन्‍होंने कहा कि मैं बिल्‍कुल भी वैसा नहीं हूं जिस तरह की व्‍याख्‍या की गई. उन्‍होंने कहा कि मैं स्‍वीकार करता हूं कि कुछ प्रशंसक हमेशा मेरी समझदारी से संबंधित नहीं हो सकते.

India's batsman Cheteshwar Pujara (C) celebrates reaching his century (100 runs) during day two of the third cricket Test match between Australia and India in Melbourne on December 27, 2018. (Photo by WILLIAM WEST / AFP) / -- IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE --

चेतेश्वर पुजारा और रविंद्र जडेजा के नामों का मजाक उड़ाने पर भी ओकीफी की आलोचना हुई थी , जिस पर  उन्‍होंने कहा कि इन बड़े बेहतरीन खिलाडि़यों का उपहास करने कर मेरा कोई इरादा नहीं था और मैं इसके उलट किसी भी सुझाव से डरा हुआ हूं. इन दोनों खिलाडि़यों पर शोध और विश्‍लेषण करने में महीने भर बिताए थे और जब वह समय आया तो मैनें इस पूरा किया. मजाक मुझ पर था. मेरा परिवार और मैं खुद इस सब चीजों से परेशान हूं. मैं मेरे खास दोस्‍त और साथी हर्षा भोगले के साथ करीब 25 साल काम किया. रेडिया पर साथ में अभी और भी साल करेंगे.

ओ'कीफ ने कहा कि मैं भारतीय क्रिकेट का अपमान नहीं करना चाहता, जहां मैंने स्‍कूली छात्र के रूप में दौरा किया था और जहां का क्रिकेट प्रेम देश के रूप में मेरे लिए सबसे बड़ी प्रेरणा है. मैं भारत का सम्‍मान करता हूं और अब मेरे लिए यह अहम है कि आगे सिडनी टेस्‍ट की तैयारी करूं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi