S M L

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया दोनों कप्तानों का बचाव, कहा लाइन नहीं हुई क्रोस

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 71वें ओवर में जब जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे तब दोनों कप्तान जुबानी जंग में उलझते दिखे

Updated On: Dec 17, 2018 09:41 PM IST

Bhasha

0
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया दोनों कप्तानों का बचाव, कहा लाइन नहीं हुई क्रोस

भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के बीच यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में हुई नोंकझोक चर्चा का विषय है लेकिन तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने सोमवार को इसे ज्यादा तव्वजो नहीं देते हुए कहा कि सबकुछ खेल भावना के दायरे में हुआ.

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 71वें ओवर में जब जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे तब दोनों कप्तान जुबानी जंग में उलझते दिखे जिसके बाद अंपायर क्रिस गफाने ने दोनों चेतावनी दी. हेजलवुड ने कहा, ‘मुझे लगता है यह अच्छी मस्ती थी, वहां माहौल काफी प्रतिस्पर्धी था और आपको पता है बीच-बीच में कुछ बोला जाएगा लेकिन यह सब हल्के-फुल्के माहौल में किया गया था.’

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हमने उसे बहुत ज्यादा तव्वजो दी. हम मैदान पर खुद को नियंत्रित रख सकते है और भारतीय खिलाड़ी जो चाहे वह करने के लिए स्वतंत्र है.’

Perth : India's Ajinkya Rahane, left, holds his hand after being hit as Virat Kohli calls for medical assistance during play in the second cricket test between Australia and India in Perth, Australia, Saturday, Dec. 15, 2018. AP/PTI(AP12_15_2018_000053B)

इस जुबानी जंग का हालांकि ऑस्ट्रेलिया को फायदा हुआ क्योंकि दूसरी पारी में कोहली (17) सस्ते में निपट गए और भारतीय टीम ने एक समय 55 रन पर चार विकेट गवां दिए थे. हेजलवुड ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया किसी एक बल्लेबाज को निशाना नहीं बना रहा था.

उन्होंने कहा, ‘नहीं ऐसा बिल्कुल नहीं है. जब मैं गेंदबाजी कर रहा था तब मेरे लिए चेतेश्वर पुजारा के विकेट की ज्यादा अहमियत थी. मुझे लगता है कि सीरीज में उसने सबसे ज्यादा गेंद खेली है और सबसे ज्यादा रन बनाए है.’ उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए पुजारा का विकेट अहम था और रहाणे का भी. इसलिए तीसरे, चौथे और पांचवें क्रम के बल्लेबाजों का विकेट सबसे अहम था. जाहिर तौर पर हमारा ध्यान सिर्फ विराट के विकेट पर नहीं था.’  भारत की आधी टीम को 112 रन पर पवेलियन भेज कर ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज बराबर करने के करीब है लेकिन हेजलवुड को लगता है कि टीम को अभी थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi