S M L

India vs Australia: भारत के खिलाफ इस तकनीक से खुद का हौसला बढ़ाएगे रिचर्डसन

ऑस्‍ट्रेलिया के इस अहम गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ भी कुछ ऐसी ही तकनीक का सहारा लिया था

Updated On: Feb 17, 2019 04:26 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia: भारत के खिलाफ इस तकनीक से खुद का हौसला बढ़ाएगे रिचर्डसन

India vs Australia ऑस्‍ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर आने वाली है और 24 फरवरी से एक बार फिर क्रिकेट प्रेमियों भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रोमांचक मुकाबला देखना को मिला. तीन माह के भीतर दोनों टीमें दूसरी बार आमने सामने होंगी. नवंबर में भारतीय टीम उनके घर मेहमान बनकर गई थी. जब टीम दूसरे के घर जाती है तो सबसे बड़ी चुनौती उनके घरेलु प्रशंसकों के बीच खुद को मोटिवेट करने की जरूरत होती है. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारतीय टीम ने इसे किया भी बखूबी और ऐतिहासिक टेस्‍ट सीरीज जीत के बाद वनडे सीरीज में भी जीत दर्ज की. अब बार कंगारू टीम की है और ऐसे में उनके अहम गेंदबाज जाए रिचर्डसन (Jhye Richardson) अलग तरीके से मैदान पर खुद को मोटिवेट करने वाले हैं. चोटिल मिचेल स्‍टार्क और जोश हेजलवुड की गैर मौजूदगी में रिचर्डसन ऑस्‍ट्रेलिया के सबसे अहम खिलाड़ी हैं. cricket.com.au को दिए एक इंटरव्‍यू में रिचर्डसन ने खुद को मोटिवेट करने की नई तकनीक का खुलासा किया.

Australia's Jhye Richardson prepares to bowl during day two of the second Test cricket match between Australia and Sri Lanka at Manuka Oval Cricket Ground in Canberra on February 2, 2019. (Photo by Saeed KHAN / AFP) / IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE

22 साल के इस गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान अपने जूतों पर दो शब्‍द लिखें थे. पहला 'KISS' (keep it simple stupid बेवकूफ इसे सरल ही रखो) और 'Ruthless' क्रूर. रिचर्डसन भी भारत दौरे पर आ रहे हैं. भारत दौरे पर खुद को मोटिवेट करने पर रिचर्डसन ने कहा कि वह ऐसा कुछ लिखना पसंद करते हैं, जो प्रतियोगिता में उन्‍हें बनने रहने में मदद करता है. रिचर्डसन ने बतया कि टेस्‍ट सीरीज में उन्‍होंने क्‍या कि और उन्‍होंने जूतों पर क्‍या लिखा है. इसके बारे में कई बार उनसे पूछा गया. उन्‍होंने कहा कि यह बस चीजों सरल रखने के लिए और प्रतियोगिता में बने रहने के लिए जितना ज्‍यादा मैं कर सकता हूं. रिचर्डसन भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का हिस्‍सा हैं. भारत के खिलाफ उन्‍होंने अपने घर में वनडे सीरीज में छ‍ह विकेट लिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi